जून के महीने में देखने को मिलेंगी बेहतरीन बॉलीवुड-हॉलीवुड फिल्में

जून के महीने में ऐसी फिल्में रिलीज हो रही हैं जिसको लेकर सिने प्रेमियों में खासा उत्साह है। जहां एक ओर सलमान खान जैसे बड़े सितारे की है तो दूसरी ओर और जैसी फिल्में भी हैं जिसमें विषय ही स्टार है। हॉलीवुड फिल्मों के शौकीनों के लिए भी जून का महीना खास फिल्में ला रहा है।

5 जून
ईद होने के कारण 'भारत' को बुधवार यानी कि 5 जून को रिलीज किया जा रहा है। वर्षों से सलमान अपनी फिल्मों को ईद पर रिलीज करते आ रहे हैं और इस वर्ष भी यह परंपरा जारी है। वैसे पिछली दो ईद सलमान के लिए खास नहीं रही थीं। ट्यूबलाइट और रेस 3 का व्यवसाय खास नहीं रहा है। अब भारत से न केवल सलमान बल्कि बॉलीवुड को भी बहुत उम्मीद है। इसमें सलमान-कैटरीना की जोड़ी है। साथ ही अली अब्बास ज़फर ने इसे निर्देशित किया है जिन्होंने सलमान को लेकर सुल्तान और टाइगर जिंदा है जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं।

सलमान की फिल्मों के सामने हॉलीवुड वाले ही अपनी फिल्मों को रिलीज करने की हिम्मत कर रहे हैं। 7 जून को एक्समैन : डार्क फिनिक्स (डब) रिलीज होने वाली है जबकि 5 जून को को 'द सीक्रेट लाइफ ऑफ पेट्स' (डब) रिलीज हो रही हैं।

14 जून
आमतौर पर सलमान की फिल्मों को दो सप्ताह पूरी तरह खुले मिलते हैं, लेकिन 14 जून को कुछ फिल्में रिलीज हो रही हैं। इनमें तापसी पन्नू अभिनीत 'गेम ओवर' की काफी चर्चा है। फिल्म का ट्रेलर पसंद किया गया है और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आश्चर्यजनक परिणाम दे सकती है।
हॉलीवुड की बड़ी मूवी 'मैन इन ब्लैक: इंटरनेशनल' (डब) भी इसी‍ दिन रिलीज होने वाली है। मैन इन ब्लैक सीरिज को पसंद करने वाले काफी संख्या में भारत में लोग मौजूद हैं।

'खामोशी' और 'वन डे' जैसी फिल्में भी 14 जून को प्रदर्शित करने की घोषणा की गई हैं, लेकिन यदि इन फिल्मों को थिएटर्स नहीं मिलते हैं तो ये आगे बढ़ सकती हैं।
21 जून
लगातार फ्लॉप दे रहे शाहिद कपूर के लिए यह राहत की बात है कि उनकी फिल्म 'कबीर सिंह' का ट्रेलर पसंद किया गया है। जिसके आधार पर कहा जा सकता है कि यह फिल्म अच्छी ओपनिंग ले सकती है।

कबीर सिंह के साथ '99 सांग्स' और 'टॉय स्टोरी 4' (डब) भी रिलीज होने वाली हैं।

28 जून
आयुष्मान खुराना का भी एक दर्शक वर्ग है। उनकी फिल्म 'आर्टिकल 15' का हार्ड हिटिंग ट्रेलर रिलीज हुआ है और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग ले सकती है। 'आर्टिकल 15' के साथ 'हमें तुमसे प्यार कितना' और हॉलीवुड मूवी 'एनाबेल कम्स होम' (डब) भी रिलीज होने वाली है।



और भी पढ़ें :