रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'वॉर' के हिट होने के 5 कारण

पुनः संशोधित शुक्रवार, 11 अक्टूबर 2019 (06:30 IST)
और की फिल्म ने पर धमाल मचा दिया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन सर्वाधिक कलेक्शन का रिकॉर्ड बना दिया और पहले सप्ताह में ही 200 करोड़ के पार निकल गई।

इस बात की काफी संभावना है कि यह फिल्म 300 करोड़ तक पहुंच जाएगी और इस फिल्म को हिट मान लिया गया है। क्यों फिल्म ने मचाई धूम? क्यों की गई पसंद? पेश हैं 5 कारण:

कारण नंबर 1 : बेमिसाल जोड़ी
आदित्य चोपड़ा ने आधी बाजी तो तभी मार ली थी जब उन्होंने रितिक और टाइगर की जोड़ी को साइन कर लिया था। एक्शन और डांस में दोनों माहिर हैं। के हैंडसम हीरो हैं। दोनों की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। एक ही टिकट में दोनों को साथ में देखने के रोमांच में दर्शक अपने आपको रोक नहीं पाए और सीधे सिनेमाघर में दौड़ लगा दी। इस जोड़ी के कारण फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार ओपनिंग मिली और बाकी का काम आसान हो गया।



कारण नंबर 2 : एक्शन-एक्शन और एक्शन
ट्रेलर में एक्शन सीन देख कर ही मजा आ गया था तो फिल्म देखने में आना ही था। फिल्म में लाजवाब एक्शन सीन हैं जो दर्शकों को सीट पर चिपकाए रहते हैं। टाइगर श्रॉफ का एंट्री सीन तो कमाल का है। कार और बाइक के द्वारा पीछा करने वाले स्टंट्स में रोमांच ऊंचाइयों को छूता है। थोड़ी-थोड़ी देर में लगातार एक्शन सीन आते रहते हैं और दर्शकों को रोमांचित करते रहते हैं।

कारण नंबर 3 : नाम ही काफी है
फिल्म का टाइटल फिल्म के कंटेंट को बिलकुल सूट करता है। नाम देख कर ही दर्शकों ने अंदाजा लगा लिया कि किस तरह की फिल्म उनको देखने को मिलने वाली है और यह नाम भी दर्शकों को खींचने में कामयाब रहा।


कारण नंबर 4 : तेज गति से भागती फिल्म
इस बात में कोई शक नहीं है कि फिल्म में कई खामियां हैं। कहानी का साथ छूटता रहता है। लेकिन फिल्म की स्पीड इतनी तेज रहती है कि दर्शकों को कुछ सोचने को नहीं मिलता और खामियों पर ध्यान नहीं जाता। इस कारण खामियां छुप जाती हैं।

कारण नंबर 5 : जोरदार पहला हाफ
दूसरे हाफ के मुकाबले फिल्म का पहला हाफ बेहतर है। आम दर्शकों को फिल्म के पहले हाफ में ही इतना मजा आ जाता है कि वे कमजोर दूसरा हाफ भी पचा लेते हैं।

 

और भी पढ़ें :