खूबसूरत आई लैशेस पाने के लिए मस्कारा लगाते वक्त ना करें ये 4 गलतियां

mascara
खूबसूरत और घनी आई लैशेस पाना हर लड़की की चाहत होती है और मस्कारा इस ख्वाइश को पूरा करने में मदद करता है, बशर्ते आपको मस्कारा लगाने का सही तरीका आता हो। आइए, आपको बताएं उन गलतियों के बारे में जो अक्सर लड़कियां मस्कारा लगाते वक्त करती हैं, खूबसूरत पाने के लिए आपको इन गलतियों को करने से बचना चाहिए -
1. गाढ़ा मस्कारा : अगर आपका मस्कारा गाढ़ा हो गया है तो वह ठीक तरह से लग नहीं पाएगा। इसलिए आप चाहे तो इसे फेंकने की बजाय इसमें थोड़ा सा गुनगुना पानी डालकर हिला लें। ऐसा करने से आपका मस्कारा दोबारा चिकना और इस्तेमाल करने योग्य बना जाएगा।

2. : अगर आपका मस्कारा चिकना है लेकिन इसे लगाने वाली स्टिक में या गंदगी जमी हुई है, तो इस वजह से भी मस्कारा आई लैशेस पर ठीक से नहीं लग पाता है। मस्कारा स्टिक को साफ करने के लिए आप टीशू पेपर या मेकअप वाइप्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

3. टच अप : मेकअप किए हुए चेहरे पर तो दोबारा टच अप कर लेती हैं लेकिन ऐसा मस्कारा के साथ ना करें। कई घंटे से लगे हुए मस्कारा पर दोबारा मस्कारा लगाने से आई लैशेस उलझी हुई और भद्दी नजर आ सकती है। इसलिए बेहतर होगा पहले से लगे मस्कारा को आप मस्कारा स्टिक पर जरा सा मेकअप रिमुवर लगाकर पोछ दें, फिर नए सिरे से मस्कारा का कोट लगाएं।


4. कील-सी नुकीली लैशेस : अगर आई लैशेस कड़क-कड़क सी लग रही है तो उन्हें कर्ल करने के लिए मस्कारा स्टिक को लैशेस के रूट्स के पास से ऊपर की ओर धीरे-धीरे रोल करते हुए घुमाएं। इससे आपकी लैशेस कर्ल्ड और लंबी नजर आएंगी।



 

और भी पढ़ें :