Makeup Tips : सही मेकअप परफेक्ट लुक देने में होता है मददगार

मेकअप को लेकर हमेशा कुछ न कुछ नया और ट्रेंडिंग होता ही रहता है तथा जरूरी यह है कि हम भी इस बदलाव से अपडेट रहें और वैसे भी सही मेकअप आपको परफेक्ट लुक देने में बहुत मदद करता है।

लेकिन मेकअप करते समय कुछ ऐसी बातें होती हैं जिसे हमें नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, क्योंकि एक छोटी-सी चूक हमारे पूरे लुक को बिगाड़ सकती है और जब मेकअप की बात आती है तो आई मेकअप को आप कैसे भूल सकती हैं।

आई मेकअप करते समय आप मस्कारे का इस्तेमाल तो जरूर करती ही होंगी, क्योंकि यह आपकी आंखों को और भी ज्यादा खूबसूरत बना देता है। लेकिन कई बार हमें इसे अप्लाई करने का सही तरीका नहीं पता होता।

तो आइए जानते हैं कि आप कैसे आप मस्कारे को सही तरह से अप्लाई कर सकती हैं और किन बातों का आपको ध्यान रखना चाहिए।

सबसे पहले एक्सपायरी डेट का रखें ख्याल आंखें हमारे शरीर का सबसे नाजुक हिस्सा होती हैं और इनका ख्याल रखना भी बहुत जरूरी है। जब भी हम मेकअप करें या आई मेकअप करें तो उसमें एक्सपाइरी डेट का विशेषतौर पर ध्यान रखें, क्योंकि आपकी एक गलती बड़ा नुकसान करवा सकती है, इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखें।

आई मेकअप करते समय ज्यादा पंप न करें, क्योंकि हमने देखा है कि कई बार महिलाएं आई मेकअप करते समय मस्कारा ट्यूब को बार-बार पंप करती हैं जिससे मस्कारा जल्दी सूख जाता है इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखें।

जब भी आप मस्कारा लगाएं तो अपनी आंखों को बार-बार बंद न करें। इससे मस्कारा आपकी आंखों के नीचे भी लग सकता है और इससे आपका लुक बिगड़ भी सकता है। इसलिए इसे लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि आप बार-बार आंखें बंद न करें।

जब भी आपका मस्कारा फैल जाता है तो आपको मेकअप रिमूवल का सही तरह से इस्तेमाल करना चाहिए। कई बार मस्कारा फैलने से पूरा चेहरा मेकअप रिमूवल से साफ करना पड़ता है। इसके बाद फिर से नया मेकअप करना पड़ता है। इस परिस्थिति से बचने के लिए आप मेकअप रिमूवल का सही इस्तेमाल करें। अगर आपका मस्कारा फैल जाए तो केवल उसी जगह पर मेकअप रिमूवल लगाएं। इससे आपको सारा मेकअप हटाने की जरूरत नहीं होगी।





और भी पढ़ें :