1 जनवरी 2021 से महंगी होंगी BMW की कारें, दामों में 2 प्रतिशत तक होगी बढ़ोतरी

पुनः संशोधित सोमवार, 21 दिसंबर 2020 (19:52 IST)
नई दिल्ली। जर्मनी की लक्जरी कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) ने जनवरी से भारत में अपनी समूची मॉडल श्रृंखला की कीमतों में 2 प्रतिशत तक वृद्धि की घोषणा की है।


कंपनी ने सोमवार को बयान में कहा कि वह 4 जनवरी, 2021 से अपने सभी बीएमडब्ल्यू और मिनी के मॉडलों की कीमतों में संशोधन करने जा रही है। यह कीमत वृद्धि 2 प्रतिशत तक होगी।
बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावह ने कहा कि 4 जनवरी, 2021 से कंपनी अपने बीएमडब्ल्यू और मिनी के पोर्टफोलियो की कीमतों में 2 प्रतिशत की वृद्धि करने जा रही है। उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी को यह कदम उठाना पड़ रहा है।

कंपनी भारतीय बाजार में स्थानीय स्तर पर विनिर्मित कारें.... 2 सीरीज ग्रैन कूपे, 3 सीरीज, 3 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो, 5 सीरीज, 6 सीरीज ग्रैन टूरिज्मो, एक्स1, एक्स3, एक्स4, एक्स5, एक्स7 और मिनी कंट्रीमैन बेचती है।


इसके अलावा कंपनी भारतीय बाजार में 8 सीरीज ग्रैन कूपे,, एक्स6, एम2 कॉम्पिटिशन, एम5 कॉम्पिटिशन, एम8 कूपे, एक्स3 एम और एक्स5 एम भी बेचती है। यह मॉडल यहां पूर्ण निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में आते हैं।
इसके अलावा कंपनी मिनी डीलरशिप के जरिए मिनी 3-डोर, मिनी 5-डोर, मिनी कन्वर्टिबल, मिनी क्लबमैन और मिनी जॉन कपूर वर्क्स हैच को सीबीयू के रूप में बेचती है। (भाषा)



और भी पढ़ें :