Weekly Horoscope September 2021: नए सप्ताह में किसकी चमकेगी किस्मत, मिलेगी रोमांस में सफलता (पढ़ें 12 राशियां)

Weekly Horoscope September 2021
 
साप्ताहिक राशिफल (6 सितंबर से 12 सितंबर 2021 तक)

मेष-
इस सप्ताह कार्यक्षेत्र पर आपके काम की तारीफ होने के योग बन रहे हैं। रोमांटिक मोर्चे पर कुछ घटनाक्रम के चलते आप खुद को दुनिया के शीर्ष पर महसूस करेंगे। विवाहयोग्य लोगों के विवाह के योग बन रहे हैं। किसी दोस्त या करीबी के आने से सप्ताह का आनंद उठाने में सफल होंगे। अचानक कोई बड़ा लाभ होने की संभावना बन रही है, इसलिए अपनी उंगलियां क्रॉस करें और अच्छा होने का इंतजार करें। किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के लिए अचीवर्स के संपर्क में रहना सही दिशा में उठाया गया कदम होगा।
उपाय- आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- पीला

वृषभ-

कोई सौदा आपके पक्ष में काम करने की संभावना है। हेल्थ- आपके फिट और ऊर्जावान महसूस करने की संभावना है। अकादमिक मोर्चे पर कड़ी मेहनत करने वालों को अनुकूल तरीके से हो रही चीजें मिलेंगी। सुचारु रूप से साथ क्रूज का वादा करती है। यह सप्ताह आपके लिए काफी शुभ साबित होगा इसलिए अगर आप कुछ नया शुरू करने या कोई बड़ी वस्तु खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। काम पर आपके प्रयासों से बहुत कुछ पूरा करने में मदद मिलेगी।
उपाय- भगवान शिव की पूजा करें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- पीला

मिथुन-

चीजों को सुचारु रूप से करने की कला के चलते समाज में आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होना तय है। आप में से कुछ लोगों के चोरी-छुपे रोमांस करने के योग बन रहे हैं। इस सप्ताह आपकी किसी इच्छा के जल्द ही पूरी होने की संभावना है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोग अपने प्रयासों से एक अनुकूल सफलता प्राप्त करने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र पर अच्छे प्रदर्शन के चलते आपकी प्रशंसा होगी जिसके फलस्वरूप आपके सीनियर्स आपसे प्रभावित होंगे। किसी व्यक्ति की अच्छी सलाह के चलते धनलाभ होने की संभावना है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होने की संभावना है।
उपाय- गणेशजी की उपासना करना फायदेमंद रहेगा।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- नीला

कर्क-

चीजों को सुचारु रूप से करने की कला के चलते समाज में आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होना तय है। आप में से कुछ लोगों के चोरी-छुपे रोमांस करने के योग बन रहे हैं। इस सप्ताह आपकी किसी इच्छा के जल्द ही पूरी होने की संभावना है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोग अपने प्रयासों से एक अनुकूल सफलता प्राप्त करने में सफल होंगे। इस सप्ताह आपको उन लोगों से निपटने की आवश्यकता हो सकती है जिन्हें आप विशेष रूप से पसंद नहीं करते हैं इसलिए अपनी गरिमा बनाए रखें। व्यापारिक लोगों के लिए फायदे का सौदा तय होने की संभावना है। करियर को लेकर समय अच्छा चल रहा है।
उपाय- दूध या दूध से बनी किसी चीज का दान करें।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- ग्रे

सिंह-

आप में से कुछ छात्र उच्च शिक्षा के लिए तैयारी कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर किसी काम के सुचारु रूप से पूरा होने के चलते सीनियर्स आपकी तारीफ करेंगे। बुद्धिमानी से किया गया निवेश आपको आर्थिक रूप से सुरक्षित रखने में मदद करेगा। इस सप्ताह कोई बड़ी जिम्मेदारी आपको मिलने की संभावना है इसलिए इसका सामना करने के लिए तैयार रहें। इस हफ्ते कोई करीबी आपके साथ रहने आ सकता है जिसके चलते आपको काफी खुशी महसूस होगी। परिवार के किसी नौजवान की उपलब्धियों से गर्व महसूस होगा।
उपाय- रविवार का उपवास करें।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- केसरिया

कन्या-

कोई मौका जिसकी आप व्यापार में उम्मीद कर रहे थे, उसके साकार होने की संभावना है। किसी व्यवसाय से धनलाभ और आपकी संपत्ति में बढ़ोतरी होगी। सामाजिक मोर्चे पर किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने में सफल होंगे जिससे अपनी प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। आपको कुछ ऐसा बहाल करने की आवश्यकता है जिसे आप बदल चुके हैं या स्थानांतरित कर दिए गए हैं, क्योंकि यह आपके हित में है। करियर के लिए यह सप्ताह आपके लिए उत्कृष्ट साबित होगा, जब आप व्यक्तिगत और पेशेवर तौर पर बहुत कुछ हासिल करने में सफल होंगे।
उपाय- नियमित रूप से दुर्गा चालीसा का पाठ करें।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- इलेक्ट्रिक ब्लू

तुला-

इस सप्ताह आप काफी उत्साहित मूड में नजर आएंगे। सेहत के प्रति जागरूकता के चलते आपके द्वारा किए गए प्रयास आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होंगे। किसी रिश्ते को सहेजकर रखना आपके जीवन की प्रतिबद्धता होना चाहिए। दोस्तों और करीबियों के साथ कहीं घूमने जाना मजेदार साबित होगा। इस सप्ताह किसी समारोह में सबकी निगाहें आप पर ही रहेंगी। व्यवसायिक मोर्चे पर किसी कठिन प्रतिस्पर्धा में सफल होने और चीजों को अपने काबू करने में कामयाब होंगे। इस सप्ताह आपके आर्थिक रूप से मजबूत होने के योग बन रहे हैं।
उपाय- सफेद वस्त्रों का दान करें।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सफेद

वृश्चिक-

अच्छी आय के योग बन रहे हैं जिससे धन संबंधित चली आ रहीं समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी। मैच-मेकिंग का काम कर रहे लोग विवाहयोग्य लोगों को मिलाने में सफल होंगे। किसी की प्रशंसा से आपका मनोबल बढ़ेगा और आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रोत्साहित करेगा। कार्यक्षेत्र पर किसी सफलता के लिए सीनियर्स आपकी पीठ थपथपाएंगे। पढ़ाई में छात्र दूसरे से आगे निकलने में सफल होंगे। काम को लेकर आपके जुनून की सभी लोग सराहना करेंगे। आप जो करते हैं, इसके लिए अपने जुनून की बहुत सराहना की संभावना है।
उपाय- मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाएं।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- पीला

धनु-

उच्च शिक्षा के लिए नामांकित होने से पढ़ाई में आपकी प्रगति में यह मददगार साबित होगा। धनलाभ के योग बन रहे हैं। इस सप्ताह आर्थिक रूप से आप अपने आपको पहले की तुलना में अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे। स्वास्थ्य के मोर्चे पर किसी की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। किसी सामाजिक परिदृश्य में आने के लिए यह समय उपयुक्त है। इस हफ्ते आप किसी शादी या समारोह में सुर्खियों में आ सकते हैं। अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को एक सुनहरा अवसर मिलने की संभावना है।
उपाय- भगवान सत्यनारायण की पूजा करें।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- टरक्वॉइश

मकर-

कुछ वित्तीय पहलुओं पर व्यक्तिगत तौर से ध्यान देने की जरूरत है। नियमित रूप से व्यायाम करना आपकी सेहत के लिए अच्छा रहेगा, इसलिए व्यायाम करते रहें। कार्यक्षेत्र पर किसी प्रभावशाली व्यक्ति के साथ अनबन होने की आशंका है, इसलिए थोड़ा सतर्क रहने की कोशिश करें। किसी मजेदार यात्रा पर जाने का सुनहरा मौका मिलने की संभावना है। सामाजिक मोर्चे पर आपके मददगार स्वभाव के कारण आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होना तय है। आप में से कुछ लोगों के किसी बड़े घर स्थानांतरित होने के योग बन रहे हैं।
उपाय- शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- हरा

कुंभ-

किसी प्रभावशाली व्यक्ति के संपर्क में रहने से आपको लंबे समय में लाभ होने की संभावना है। सेहत को लेकर ये सप्ताह संतोषजनक रहेगा। इस सप्ताह पुराने दोस्तों और परिचितों से मुलाकात होने की संभावना है जिसके चलते आपका मूड काफी अच्छा रहेगा। करियर को लेकर यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र पर चीजें संतोषजनक तरीके से आगे बढ़ेंगी। पढ़ाई में अच्छे प्रदर्शन के चलते आपके लिए कई दरवाजे खुलने की संभावना है। धनलाभ और स्थिर आय के चलते पैसों में कटौती करने की जरूरत नहीं है।
उपाय- शनिवार को सरसों के तेल में मुंह देखकर दान करें।
शुभ अंक- 11
शुभ रंग- ऑफ व्हाइट

मीन-

कार्यक्षेत्र पर आपके प्रयासों की सभी प्रशंसा करेंगे। पढ़ाई कर रहे छात्रों के अच्छे प्रदर्शन के चलते शिक्षक उनकी पीठ थपथपा सकते हैं। यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। शहर से बाहर किसी करीबी के साथ रहना रोमांचक साबित होगा। इस सप्ताह आपको किसी मुश्किल सामाजिक स्थिति को अच्छी तरह से संभालने की आवश्यकता पड़ सकती है। धन संबंधित मामलों के लिए यह सप्ताह फायदेमंद साबित होने वाला है। आप में से कुछ लोगों के धनलाभ के योग बन रहे हैं। वजन कम कर सही फिगर पाने की कोशिश कर रहे लोगों की मेहनत रंग लाएगी।
उपाय- गुरुवार के दिन मंदिर में पीले लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं।
शुभ अंक- 22
शुभ रंग- पर्पल





और भी पढ़ें :