गुरुवार, 11 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. राशियाँ
  4. Mangal ka mesh rashi me gochar pravesh 2024 fal
Written By WD Feature Desk
Last Updated : सोमवार, 3 जून 2024 (13:08 IST)

मंगल का मेष राशि में गोचर, क्या होगा 12 राशियों का राशिफल

mangal in mesh rashi
Mars transit in Aries: मंगल 1 जून 2024 की दोपहर 03 बजकर 27 मिनट पर मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं। स्वराशि और उच्च का मंगल बलवान होता है। इससे रूचक राजयोग का निर्माण भी होता है। ज्येष्ठ माह में मंगल के मेष राशि में जाने से 5 राशियों को मिलेगा हनुमानजी का आशीर्वाद। भाग्य का तारा चमक जाएगा। जल्दी से जान लें कहीं आपकी राशि तो नहीं है इसमें शामिल।
1. मेष राशि : आपके सितारे तो वैसे ही बुलंदी पर हैं और अब ज्यादा लाभ मिलने वाला है। आपमें आत्मविश्वास, जोश, शक्ति, साहस और उत्साह बढ़ जाएगा। कार्यक्षेत्र में अप्रत्याशित सफलता मिलेगी। घर परिवार में खुशी रहेगी। हर तरह की चुनौतियों से आप निपट लेंगे। बस शत्रुओं से सतर्क रहेंगे तो आपको सफल होने से कोई रोक नहीं सकता।
 
2. वृषभ राशि : मंगल के गोचर के कारण करियर, नौकरी और व्यापार में मिलाजुला समय रहेगा। जीवन साथी के साथ बेवझ की बहस के चलते परेशानी उठाना पड़ सकती है। दांत और आंखों में समस्या हो सकती है।
 
3. मिथुन राशि : आपकी आय में बढ़ोतरी होगी। आप अनुशासनबद्ध हो जाएंगे। आपकी नेतृत्व क्षमता में भी बढ़ोतरी होगी। नौकरीपेशा हैं तो पदोन्नति होगी। करियर में सफलता मिलेगी। व्यापार में प्रगति होगी। हनुमानजी का आशीर्वाद मिलेगा। 
 
4. कर्क राशि : आपके लिए मंगल का मेष में गोचर शुभ रहेगा। नौकरी और करियर में उन्नति होगी। व्यापार में दोगुना लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में मान सम्मान बढ़ जाएगा। पेशेवर जीवन में अच्छी सफलता की प्राप्ति होगी। व्यापार में बुलंदियां हासिल करेंगे। हालांकि परिवार में कुछ उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं लेकिन उनसे निपटने में आप सक्षम हैं। 
 
5. सिंह राशि : आपके लिए भाग्य के द्वार खुल जाएंगे। सुख समृद्धि में बढ़ोतरी होगी। नौकरी में मेहनत का फल मिलेगा। व्यापार में अपार सफलता प्राप्त होगी। निवेश से लाभ होगा। आपके शत्रु पराजित होंगे। वरिष्ठों और गुरुओं के साथ ही हनुमानजी का आशीर्वाद प्राप्त होगा।
6. कन्या राशि : मंगल के मेष में गोचर के कारण कार्यक्षेत्र में कई तरह की रुकावट उठानी पड़ सकती है। आपको संयम और समझदारी से काम लेना होगा। करियर के सिलसिले में यात्रा करना पड़ सकती है। नौकरी में कार्य का दबाव रहेगा। व्यवसाय में धन हानि के योग है। रिश्ते और सेहत को लेकर सावधानी बरतें।
Mars transit 2024
Mars transit 2024
7. तुला राशि : मंगल का गोचर आपके परिवार और रिश्तों पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा। करियर और नौकरी में असावधानी के चलते परेशानी उठाना पड़ सकती है। व्यापार में समय मिलाजुला रहेगा। सिर दर्द या माइग्रेन जैसी परेशानियां उठानी पड़ सकती है।
 
8. वृश्चिक राशि : आपके लिए सेहत लेकर आया है। इसी के साथ ही यह शत्रुओं को परास्त करेगा। हनुमान जी की कृपा से कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजय होगी। नौकरीपेशा हैं तो तरक्की होगी। व्यापारी हैं तो तगड़ा लाभ होगा। यात्राओं से लाभ होगा। परिवार में सुख और समृद्धि बनी रहेगी।
9. धनु राशि: मंगल के गोचर के कारण बने रूचक योग का आपको लाभ मिलेाग। लंबी यात्रा के योग हैं और करियर में उन्नति करेंगे। नौकरी में पदोन्नति तय है। व्यापार में सफलता हासिल होगी। आपकी योजनाएं सफल होगी। धन प्राप्ति के रास्ते सुगम बनेंगे। 
 
10. मकर राशि : आपकी सुख सुविधाओं में कमी के संकेत हैं। पारिवारिक जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा जातक कार्य के दबाव के चलते मानसिक तनाव में रहेंगे। व्यापारी हैं तो मुनाफ कम होने की संभावना है। रिश्ते और सेहत के प्रति सतर्क रहना होगा।
 
11. कुंभ राशि : आपकी राशि के लिए मंगल का गोचर आपके प्रयासों को सफल बनाएगा। मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। लंबी यात्रा पर जाने के योग हैं। करियर में उन्नति और नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। व्यापारी है तो सफलता मिलेगी। आर्थिक मोर्चे पर आपको ज्यादा धन लाभ होगा। जीवनसाथी से आपके संबंध बेहतर होंगे। सेहत अच्छी बनी रहेगी।
 
12. मीन राशि : मंगल के गोचर के चलते आप भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे। करियर के मोर्चे पर सफल रहेंगे। नौकरी में मिलाजुला समय रहेगा। व्यापार में सफलता के योग बन रहे हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। रिश्ते और सेहत में सुधार होगा।
ये भी पढ़ें
25 साल बाद बन रहा है दुर्योग काल, देश-दुनिया में हो सकती हैं अमंगलकारी घटनाएं