गुरुवार, 18 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. राशियाँ
  4. Hindu New Year Gudi padwa Samvatsar 2081 rashifal 2024
Written By WD Feature Desk
Last Updated : सोमवार, 1 अप्रैल 2024 (15:24 IST)

Gudi padwa 2024: हिंदू नववर्ष 2081 पर जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों का भविष्यफल

हिंदू नववर्ष 2081 पर जानें 12 राशियों का राशिफल

2024 hindu nav varsh 2081 Rashifal
Hindu Nav Varsh Gudi Padwa Rashifal 2024 : चैत्र शुक्ल पक्ष प्रतिपदा तिथि से हिंदू नववर्ष प्रारंभ होता है। अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार यह 09 अप्रैल 2024 मंगलवार से प्रारंभ होगा। इस बार विक्रम संवत 2081 प्रारंभ होगा जिसका राजा मंगल और मंत्री शनि है। जानें 12 राशियों का राशिफल। 
1. मेष राशि : आपकी राशि का स्वामी मंगल है। मंगल इस वर्ष का राजा है। आपके लिए यह नया वर्ष शुभ फलदायी रहेगा क्योंकि गुरु की शुभ स्थिति के कारण आपको लाभ होगा। अटके कार्य पूर्ण होंगे। गुरु और मंगल की ओर से इस वर्ष आपको खास तोहफा मिलने वाला है। हो सकता है कि नई प्रॉपर्टी मिले या नया वाहन आप खरीद लें।
 
2. वृषभ राशि : आपकी राशि के स्वामी शुक्र है। शुक्र शनि की मित्रता है। शनि इस वर्ष का मंत्री है। आपके लिए यह नया संवत्सर लाभदायक होगा क्योंकि आपकी राशि में गुरु का गोचर होने वाला है। कार्य में सफलता मिलेगी। धर्म और कर्म के काम में मन लगेगा। शनि और गुरु की ओर से आपको भी खास तोहफा मिल सकता है। हो सकता है कि कोई लग्जरी आइटम आप खरीदें या कार खरीद लें।
 
3. मिथुन राशिः आपकी राशि के लिए नया वर्ष विक्रम संवत 2081 शुभ साबित हो सकता है। यह हिंदू नववर्ष जीवन में सुख औ समृद्धि को लाएगा। परिवार और दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। अटेक कार्य पूर्ण होंगे।  
 
4. कर्क राशि : आपकी राशि के स्वामी चंद्रमा है। प्रतिपदा तिथि की सोमवार से प्रारंभ हो रही है। आपकी राशि पर शनि की ढैय्या का प्रभाव है। नववर्ष में इस प्रभाव से आपको थोड़ी राहत मिलेगी और आपको आपकी मेहनत का फल मिलेगा। शनि देव के साथ ही चंद्रमा आपके लिए सफलता की नई राह खोलेंगे। आपको आपके परिवार की ओर से कोई खास तोहफा मिल सकता है।
5. सिंह राशि : आपकी राशि के लिए यह वर्ष मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा। हालांकि नौकरी में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंधों को अच्‍छा बनाकर रखने की जरूरत है। सेहत का ध्यान रखें।  
Rashifal Astrology
Rashifal Astrology
6. कन्या राशि : आपकी राशि के लिए यह वर्ष मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा। इस वर्ष सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। शनिदेव की कृपा से नौकरी में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। व्यापारी हैं तो सावधानी से कार्य करना होगा। वैवाहिक जीवन में राहु और केतु के प्रभाव से समस्याएं बढ़ेंगी।
 
7. तुला राशि : इस राशि के लिए भी हिंदू नववर्ष शुभ फलदायक रह सकता है क्योंकि गुरु आपके लाभ भाव में विराजमान है। आपकी आय के नए स्रोत बनेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा, जिसके चलते पुराने निवेश से लाभ मिलेगा और शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में भी लाभ मिल सकता है। अगर नौकरी या कारोबार में कोई बदलाव के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपको इस कार्य में सफलता मिलेगी।
 
8. वृश्चिक राशि : आपके लिए विक्रम संवत 2081 आर्थिक तंगी को दूर करने वाला रहेगा जिसके चलते भौतिक सुख-सुविधाओं में विस्तार होगा। निवेश से अच्छा लाभ कमा सकते हैं। वर्ष का राजा मंगल होने के कारण नौकरीपेशा हैं तो पदोन्नति के योग बनेंगे। व्यापारी हैं तो कोई नय व्यापार प्रारंभ कर सकते हैं। लंबी यात्रा का योग है।
 
9. धनु राशिः आपकी राशि के लिए हिंदू नववर्ष 2081 काफी सकारात्मक सिद्ध होगा। नौकरी और करियर में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में मजबूत होगी। दांपत्य जीवन में सुधार होगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। लंबी यात्रा पर जा सकते हैं।
 
10. मकर राशि : इस वर्ष आपके लोगों से संबंध बेहतर होंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े मामले सुलझेंगे। मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी। सुख और शांति स्थापित होगी।  आर्थिक समस्या का हल निकलेगा। निवेश से लाभ होगा। नौकरी में सावधानी से कार्य करना होगा।
 
11. कुंभ राशि : आपकी राशि के स्वामी शनि है और शनि इस वर्ष के मंत्री है। इस राशि के जातकों के लिए मंगल का राजा होना और शनि का मंत्री होना लाभकारी रहेगा। शनिदेव का विशेष आशीर्वाद मिलने के कारण आपके जीवन में कुछ नया होने वाला है। जीवनसाथी की ओर से आपको शुभ समाचार मिल सकता है।
 
12. मीन राशि : आपकी राशि के लिए मंगल सहयोगी हो सकता है। इसके प्रभाव के चलते नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। धार्मिक यात्रा के भी योग बन रहे हैं। सेहत में सुधार होगा। जीवनसाथी और भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा।
 
ये भी पढ़ें
Shani gochar : सूर्य ग्रहण से पहले शनि का गोचर, 6 राशियां 6 माह तक रहेगी फायदे में