सूर्य का धनु राशि में प्रवेश, 4 राशि वाले रहें सावधान! हो सकता है नुकसान

sun transit 2021
Last Updated: गुरुवार, 16 दिसंबर 2021 (12:07 IST)
हमें फॉलो करें
sun transit 2021
Sun transit in sagittarius 2021: सूर्य ग्रह के धनु राशि में प्रवेश के साथ ही सभी 12 राशियों पर उसका प्रभाव रहेगा। ज्योतिष की माने तो तीसरे, छठे, दसवें और ग्यारहवें भाव में सूर्य अच्छा फल देता है, जबकि दूसरे, चौथे, सातवें, नौवें और बारहवें भाव में शुभ फल की उम्मीद नहीं की जा सकती है। हालांकि गोचर के फल में अंतर होता है। ज्योतिष मान्यता के अनुसार सूर्य के धनु राशि में प्रवेश से 4 राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है।

सूर्य धनु राशि में कब से कब तक : 16 दिसंबर 2021 को सूर्य का वृश्‍चिक राशि से प्रातः 3 बजकर 28 मिनट पर धनु राशि में प्रवेश होगा। यह राशि सूर्य की मित्र राशि है। सूर्य इस राशि में ( Zodiac signs astrology sun transit 2021 ) 14 जनवरी 2022 को दोपहर 2 बजकर 29 मिनट तक रहने के बाद मकर राशि में गोचर करेगा। आइए जानते हैं कि धनु राशि में सूर्य के गोचर का सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।
surya in dhanu
surya in dhanu
मिथुन राशि (Gemini): आपकी राशि में सूर्य सप्तम भाव में गोचर करेगा जिसके चलते दांपत्य जीवन में वाद-विवाद हो सकता है। हालांकि नौकरीपेशा जातकों के लिए यह गोचर शुभ है और व्यापरियों को सफलता मिलेगी। सेहत को लेकर यह गोचर ठीक नहीं है। करियर की दृष्‍टि से यह गोचर शुभ है।
कन्या राशि (Virgo): आपकी राशि के चतुर्थ भाव में सूर्य गोचर करेगा। यह गोचर नौकरी और व्यापर के लिहाज से सही है परंतु परिवार में वाद-विवाद की स्थिति बनेगी। आपका स्वभाव क्रोधी हो जाएगा। आप अनावश्यक रूप से मानसिक तनाव लेंगे। आपको अपनी सेहत का भी विशेष ध्यान रखना होगा। यात्रा के भी योग बन रहे हैं।
ALSO READ:
: सूर्य का धनु राशि में प्रवेश, किसे मिलेगी खुशी, किसे होगा क्लेश
वृश्चिक राशि (Scorpio): आपकी राशि में सूर्य का द्वितीय भाव में गोचर होगा। आपके व्यापार या पेशे में लाभ अर्जित होगा। नौकरी में आपकी मेहनत रंग लाएगी। आपको पैतृक संपत्ति से भी लाभ मिलने की संभावना है। हालांकि कुछ मामलों में धन संबंधी मामलों के कारण मानसिक रूप से तनाव रहेगा। आप कोई गलत फैसला ले सकते हैं और गलत रास्ते पर जा सकते हैं।
मकर राशि (Capricorn): आपकी राशि के बारहवें भाव में सूर्य का गोचर होगा। इस दौरान खर्चे बढ़ जाएंगे। नौकरी में आप नेतृत्व करने की भूमिका में रहेंगे। व्यापार में सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे। आपको नींद न आना, आंखों की रोशनी और पेट से संबंधित समस्याओं से पीड़ा मिल सकती है। पिता की सेहत का ध्यान रखना होगा। परिवार में माहौल अच्‍छा रहेगा।



और भी पढ़ें :