0

planet transit in April 2020: अप्रैल में कौनसे ग्रह बदलेंगे राशि, जानिए सभी ग्रहों की स्थिति

शुक्रवार,अप्रैल 3, 2020
planetary changes
0
1
धन के मामले में सावधानी से निर्णय लेना चाहिए। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल की कमी रह सकती है। पूजा-पाठ और अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। अप्रैल का महीना सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आइए जानते
1
2
आपकी जन्मकुंडली में धनवान या करोड़पति बनने के योग है या नहीं? नहीं है तो कैसे आप करोड़पति बन सकते हैं? जानिए कुंडली के ऐसे ही 29 योग जो बताते हैं कि आप करोड़प‍ति बनेंगे।
2
3
भगवान श्रीराम से रामनवमी पर आशीर्वाद मांगें कि हे परमात्मा, मेरे शरीर, मन और बुद्धि की रक्षा करना। साथ ही इस मंत्र का पाठ करें-
3
4
पूरा विश्व इस समय कोरोना वायरस-19 से लड़ रहा है। इतने भयानक समय में भी हम अपने-अपने ईष्ट का स्मरण कर रहे हैं। डॉक्टर के पास इस वायरस का स्थायी इलाज नहीं है।
4
4
5
अप्रैल के प्रथम सप्ताह में अमेरिका, अंडमान निकोबार द्वीप, लंदन, रशिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, दुबई, उत्तर कोरिया, दक्षिण कोरिया व दक्षिण अफ्रीका में आर्थिक स्थिति अत्यधिक कमजोर रहेगी।
5
6
तारक मंत्र 'श्री' से प्रारंभ होता है। 'श्री' को सीता अथवा शक्ति का प्रतीक माना गया है। राम शब्द 'रा' अर्थात् र-कार और 'म' मकार से मिल कर बना है। 'रा' अग्नि स्वरुप है। यह हमारे दुष्कर्मों का दाह करता है। 'म' जल तत्व का द्योतक है।
6
7
आपका जन्म किसी भी साल के अप्रैल महीने में हुआ है तो आप कलात्मक चीजों के कलेक्शन का शौक रखने वाले और एडवेंचर पसंद करने वाले होंगे।
7
8
चैत्र नवरात्रि नवमी को ही रामनवमी के रूप में मनाया जाता है। श्रीराम की पूजा-अर्चना के लिए आइए जानें क्या करें इस दिन... प्रामाणिक और पौराणिक पूजा विधि
8
8
9
इस वर्ष राम नवमी महापर्व 2 अप्रैल 2020 दिन गुरुवार को चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को मनाया जाएगा। भगवान श्री विष्णु जी ने धर्म की स्थापना और अधर्म के समूल नाश के लिए त्रेतायुग में धरती पर भ गवान श्रीराम के रूप में मनुष्य अवतार लिया था।
9
10
14 मार्च को सूर्य राशि बदलकर मीन में आ गया है। इससे पहले ये ग्रह 13 फरवरी से कुंभ में था। सूर्य के मीन राशि में आने से खरमास मास शुरू हो गया था। 14 अप्रैल को सूर्य मेष राशि में आ जाएगा इस दौरान 12 राशियों पर सीधा असर पड़ेगा। जानिए सूर्य किन राशियों ...
10
11
बृहस्पति ग्रह अभी धनु राशि में है। ये ग्रह 29 मार्च को राशि बदलकर धनु से मकर में प्रवेश कर रहा है। आइए जानें 12 राशियों पर असर...
11
12
आगामी 29-30 मार्च को देवगुरु बृहस्पति राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। बृहस्पति के इस गोचर से सभी राशियों पर प्रभाव होगा। आइए जानते हैं, गुरु के गोचर का आपकी राशि पर कैसा असर होगा...
12
13
गौरी तृतीया, गणगौर उत्सव, सौभाग्य सुंदरी पर्व चैत्र शुक्ल तृतीया, 27 मार्च 2020 के दिन मनाया जा रहा है।
13
14
चैत्र कृष्ण पक्ष की एकादशी को प्रातः स्नान करके गीले वस्त्रों में ही रहकर घर के ही किसी पवित्र स्थान पर लकड़ी की बनी टोकरी में जवारे बोना चाहिए।
14
15
स दिन भगवान शिव ने पार्वतीजी को तथा पार्वतीजी ने समस्त स्त्री-समाज को सौभाग्य का वरदान दिया था। इस दिन सुहागिनें दोपहर तक व्रत रखती हैं। महिलाओं नाच-गाकर, पूजा-पाठ कर हर्षोल्लास से यह त्योहार मनाती हैं।
15
16
इस वर्ष गौरी तृतीया या गणगौर उत्सव चैत्र शुक्ल तृतीया, 27 मार्च 2020 के दिन मनाया जाएगा। ‘गण’ का अर्थ है शिव और ‘गौर’ का अर्थ पार्वती है। इस दिन इस दिव्य युगल की महिलाओं द्वारा पूजा की जाती है।
16
17
28 मार्च 2020 से गोचरवश शुक्र राशि परिवर्तन कर अपनी स्वराशि वृषभ में प्रवेश करेंगे। शुक्र को नैसर्गिक भोगविलास व दाम्पत्य का कारक माना जाता है।
17
18
इस माह की 29-30 तारीख से तीन बड़े ग्रहों का मकर राशि में संयोग होगा। सब से बड़े ग्रह गुरु यानी बृहस्पति मकर राशि में प्रवेश करेंगे। आइए जानते हैं मकर राशि के गुरु का 12 राशियों पर क्या होगा प्रभाव...
18
19
देव गुरु बृहस्पति रविवार, 29-30 मार्च को मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं। मकर में स्वराशि के शनिदेव और उच्च के मंगल पहले से ही स्थित है।
19