सपने में गाय की बछिया दिखे तो खुश हो जाइए


 
हिन्दू धर्म गाय का बहुत महत्व है। पुरातन काल से गौ माता की पूजा की जाती रही है। मान्यतानुसार अगर आप गाय की निरंतर सेवा करते हैं तो आपको निश्चित ही पुण्य मिलेगा। गाय में सभी देवी-देवताओं का निवास होता है। गाय को रोटी खिलाते रहने से सोया भाग्य जाग जाता है और जीवन के संकट दूर होते हैं। यदि आप प्रतिदिन गाय और बछिया को रोटी खिलाते हैं तो आपका धन, सुख-समृद्धि बढ़ती है।

अगर आप सपने (Dream Interpretation) में गाय के अलावा बछिया या बछड़ा देखते हैं तो जान लीजिए उसके कैसे शुभ फल आपको प्राप्त होंगे।

- यदि आप सपने में सफेद रंग की गाय या बछड़ा देखते हैं तो आपको सफेद वस्तुओं के कारोबार में लाभ मिलने के योग बनते हैं, सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आपको शकर, दूध, पनीर के व्यापार में लाभ तथा सुख-शांति मिलेगी।

- यदि आपको सपने में गाय की बछिया दूध पीते दिखाई दें तो यह शुभ शगुन माना गया है। यह सपना अपार धन प्राप्ति का संकेत है।

- नींद के समय या सपने में गाय की आवाज सुनाई देना लाभ प्राप्ति की ओर इशारा करता है, यह एक शुभ स्वप्न है, जो आने वाले दिनों में सुख-समृद्धि मिलने की पूर्व सूचना है।


- अगर सपने में बछड़ा गाय का दूध पीते हुए दिखाई दे तो यह धन के मामले में अच्छा शगुन माना गया है। इससे धन की प्राप्ति होती है।

- सपने में गाय के साथ यदि बछड़ा दिखाई देता है तो यह अत्यंत शुभ फल देना वाला स्वप्न है, जिसका अर्थ आने वाले दिनों में धन से जुड़े मामलों में वृद्धि होने की संभावना तथा एक शुभ शगुन है।

Bahula Chaturthi Story



और भी पढ़ें :