सितंबर 2020: देश-विदेश, मौसम, कारोबार और स्वास्थ्य जानिए सब एक साथ

September 2020 Astrology
Astrology September 2020
के प्रथम सप्ताह में भारत की स्थिति बहुत गंभीर है, साथ ही सरकार को विपक्ष के विरोध का अधिक सामना करना पड़ेगा। कृषक वर्ग परेशान रहेगा। अमेरिका, चीन, अफगानिस्तान, तुर्की एवं लंदन की स्थिति धीरे-धीरे ठीक होगी व शांति का माहौल बनने लगेगा। रूस, दक्षिण अफ्रीका, उत्तर कोरिया, अंडमान निकोबार द्वीप, दुबई, ईरान, इराक यहां की स्थिति मध्यम रहेगी। दक्षिण कोरिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, नेपाल, श्रीलंका की आर्थिक स्थिति बहुत गंभीर हो सकती है व आंतरिक झगड़े रहेंगे।

यह माह व्यापारियों के लिए परेशानी वाला रहेगा। विद्यार्थी वर्ग के लिए यह समय कुछ राहत वाला रहेगा। नौकरी वाले जातकों के लिए यह माह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। माह के अंतिम सप्ताह में पूर्व के देशों में शांति व सुख बहाल होगा, उत्तर के देशों में वृद्ध व बच्चों को कष्ट रहेगा और दक्षिण-पश्चिम के देशों में अशांति व युद्ध का भय बना रहेगा।

साथ ही आम जनता को की तकलीफ रहेगी। इस माह सोना, पीतल, तांबा, तुअर दाल, सरसों व मसूर के भाव में वृद्धि होगी। चावल, चना, लोहा, मूंग, चौला एवं मूंगफली के भाव में कमी आएगी।

इस माह चोरी लूटमार की वारदातें बढ़ेंगी। दूसरे अपराधों में भी वृध्दि हो सकती है। किसी प्रसिध्द व्यक्ति पर कष्ट आने के योग बन रहे है। महिला वर्ग के लिए यह समय कष्ट वाला रहेगा।

इस माह की कुंडली को बादल चाल की दृष्टि से देखें तो प्राकृतिक प्रकोप से जनधन की हानि हो सकती है। मध्यप्रदेश, आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और उत्तरप्रदेश में अच्छी बारिश होगी। कहीं-कहीं बाढ़ का प्रकोप रहेगा। अन्य प्रदेशों में कही कम कहीं ज्यादा वर्षा होगी।




और भी पढ़ें :