कुंभ राशि और वर्ष 2013

कुंभ राशि और वर्ष 2013 का भविष्यफल

Aquarius
Author पं. अशोक पँवार 'मयंक'|
FILE

कुंभ- इस राशि व लग्न वालों का स्वामी शनि है। यह स्थिर स्वभाव और उत्तम कदकाठी के होते हैं। परिस्थितिवश इनके कार्यों में देरी संभव है। शनि की उच्च या स्वराशि पर होने से सफलता की सीढ़‍ियां शीघ्र चढ़ते हैं। यदि शनि नीच का या मंगल के साथ हो तो जीवन में अनेक बाधाओं का सामना भी करना पड़ सकता है।

शुभ रत्न- फिरोजा या सफायर, शुभ रंग- हल्के नीले।

सेहत- स्वास्थ्य के मामलों में यह वर्ष बहुत कुछ उत्तम कहा जा सकता है। खानपान के मामलों में सतर्कता आपके लिए लाभदायक रहेगी।

दांपत्य जीवन- पारिवारिक मामलों में समय बेहतर रहेगा। घर परिवार के मामलों में दखलअंदाजी से बचें। वर्ष मध्य तक सुधार पाएंगे। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
व्यवसाय- व्यासाय के मामलों में यह वर्ष उत्तम कहा जा सकता है। व्यापार में नवीन कार्ययोजना बन सकती है जो लाभकारी रहेगी। किसी बड़े का सहयोग लेकर चलें।

नौकरीपेशा- नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष लाभदायक रहेगा। उन्नति के योग भी प्रबल हैं। बेरोजगार प्रयास करें तो रोजगार पाने में सफल होंगे।
आर्थिक स्थिति- धन संबंधित समस्याओं का समाधान होकर लाभदायक समय रहेगा। अकस्मात धन लाभ के योग भी बनेंगे। रूका पैसा मिलने की संभावना अधिक है।

शत्रु पक्ष- शत्रु पक्ष की समस्या से राहत महसूस करेंगे। पुराना मामला कोर्ट से संबंधित चल रहा होगा उसका भी फैसला आ सकता है।

नए साल में कुंभ राशि के सितार




और भी पढ़ें :