गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. एशिया कप 2023
  4. Shreyas Iyer set to get a game against Bangladesh in an inconsequential fixture
Written By
Last Modified: गुरुवार, 14 सितम्बर 2023 (18:45 IST)

बांग्लादेश के खिलाफ होगी श्रेयस अय्यर की वापसी, इस खिलाड़ी को मिल सकता है आराम

बांग्लादेश के खिलाफ होगी श्रेयस अय्यर की वापसी, इस खिलाड़ी को मिल सकता है आराम - Shreyas Iyer set to get a game against Bangladesh in an inconsequential fixture
INDvsBAN पीठ दर्द की समस्या से निजात पाने के बाद भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज Shreyas Iyer श्रेयस अय्यर ने बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप सुपर फोर मुकाबले की पूर्व संध्या में टीम इंडिया के साथ एक अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया जिससे उनके अंतिम एकादश में शामिल होने की संभावनायें प्रबल हो गयी हैं।श्रेयस अय्यर अब तक इस एशिया कप में सिर्फ 1 मैच खेले हैं ऐसे में टीम ईशान किशन को आराम दे सकती है जो एशिया कप में गजब के फॉर्म में है और वेस्टइंडीज दौरे से टीम के साथ जुड़े हुए हैं।

अय्यर एशिया कप की शुरुआत में पारम्परिक प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ भारत के ग्रुप स्टेज मैचों में शामिल हुए थे और पाकिस्तान के खिलाफ 14 रन बनाए मगर बाद में पीठ के दर्द के कारण वह पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ सुपर फोर मुकाबलों से बाहर हो गए। इन दो मैचों में केएल राहुल ने अय्यर की जगह ली और पाकिस्तान के खिलाफ शतक और श्रीलंका के खिलाफ 39 रन बनाये।

अय्यर ने वैकल्पिक अभ्यास सत्र में कुछ हल्की बल्लेबाजी का अभ्यास किया है। अय्यर ने निरंतरता, स्पिन गेंदबाजी से निपटने की क्षमता और ठोस स्ट्राइक रोटेशन की बदौलत भारत के मध्य क्रम में प्रमुख जगह बना ली है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह पांच अक्टूबर से आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दौरान इस अभ्यास का इस्तेमाल करेंगे ।

भारत शुक्रवार को सुपर फोर मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेगा। भारत दो जीत और चार अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है। दूसरी ओर, बांग्लादेश दोनों मैच हारकर सबसे निचले पायदान पर है।

भारत की टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमराज, मोहम्मद शमी। मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (ट्रैवलिंग रिजर्व) शामिल हैं

जबकि बांग्लादेश की टीम से शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक बिजॉय, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन ध्रुबो, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, नसुम अहमद, शक महेदी हसन। नईम शेख, शमीम हुसैन, तंजीद हसन तमीम, तंजीम हसन साकिब खेलेंगे।(एजेंसी)
ये भी पढ़ें
शोएब अख्तर इस भारतीय बल्लेबाज का सिर फोड़ कर मार डालना चाहते थे (Video)