मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. एशिया कप 2023
  4. Mushfiqur Rahim flwon back to Bangladesh for personal commitments
Written By
Last Modified: गुरुवार, 14 सितम्बर 2023 (15:08 IST)

भारत के खिलाफ बड़ी पारियां खेलने वाला यह बांग्लादेशी कीपर नहीं खेलेगा कल का मैच

भारत के खिलाफ बड़ी पारियां खेलने वाला यह बांग्लादेशी कीपर नहीं खेलेगा कल का मैच - Mushfiqur Rahim flwon back to Bangladesh for personal commitments
बांग्लादेश के सीनियर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम भारत के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले एशिया कप ‘सुपर फोर’ मैच में नहीं खेलेंगे क्योंकि उनके क्रिकेट बोर्ड ने उनके बच्चे के जन्म के बाद परिवार के साथ रहने के लिए उनकी छुट्टी बढ़ा दी है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) क्रिकेट परिचालन चेयरमैन मोहम्मद जलाल युनूस ने एक बयान में कहा, ‘‘मुश्फिकुर ने हमें सूचित कर दिया है कि उनकी पत्नी अब भी उबर रही हैं और वह इस समय उनके और अपने बच्चों के साथ रहना चाहते हैं। हम उनकी हालत अच्छी तरह समझते हैं इसलिये हमने फैसला किया है कि उन्हें मैच के लिए छुट्टी दे दी जाये। ’’

मुश्फिकुर अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए बांग्लादेश लौट गये थे और उनके कोलंबो में भारत के खिलाफ मैच के लिए टीम से जुड़ने की उम्मीद थी। लेकिन अब वह ढाका में अपने परिवार के साथ होंगे।बांग्लादेश पहले ही पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ लगातार ‘सुपर फोर’ मैच गंवाकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।

मुश्फिकुर रहीम का भारत के खिलाफ प्रदर्शन बेहतर रहा है लेकिन पिछले कुछ समय से उनका बल्ला शांत है। इस एशिया कप में भी वह पाकिस्तान के खिलाफ एक मात्र अर्धशतक जड़ पाए हैं। इसके अलावा उनका पूरा एशिया कप औसत से कम का रहा है। उनके जाने के बाद विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास को ग्लब्स थमाए जा सकते हैं और टूर्नामेंट के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज नजमल हुसैन शांटो को टीम में दुबारा लाया जा सकता है।
ये भी पढ़ें
'मुझे ऐसे मैसेज और कॉल आ रहे हैं कि भारत ने मैच फिक्स किया था" : Shoaib Akhtar