1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. एशिया कप 2022
  4. Injury scare for Md Rizwan who battled out pain behind & in front of the stumps
Written By
Last Updated: सोमवार, 5 सितम्बर 2022 (14:29 IST)

दर्द में कराह कर कीपिंग करने और फिर 71 रन बनाने वाले रिजवान के पैर का होगा MRI

दुबई: पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को यहां एशिया कप में भारत के खिलाफ ‘सुपर फोर’ चरण मुकाबले में मिली पांच विकेट की जीत के दौरान दाहिने पैर में खिंचाव आ गया था जिसके कारण सोमवार को उनका एहतियाती एमआरआई स्कैन कराया जायेगा।

पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के अनुसार रिजवान भारत की पारी के दौरान मोहम्मद हसनैन की गेंद को रोकने के प्रयास में चोटिल हो गये थे जब उनका पैर जोर से जमीन पर पड़ा था।

खबरों के अनुसार 30 साल के बल्लेबाज को रविवार को पाकिस्तान की अंतिम ओवर में मिली जीत के बाद अस्पताल ले जाया गया था।

चोट के बावजूद रिजवान पारी का आगाज करने मैदान पर उतरे और उन्होंने 51 गेंद में 71 रन की मैच विजयी पारी खेली जिससे पाकिस्तान ने पांच विकेट रहते भारत के सात विकेट पर 181 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया।
रिजवान ने तीसरे विकेट के लिये 73 रन की भागीदारी निभायी जिससे पाकिस्तान ने ग्रुप लीग चरण में भारत से मिली हार का बदला चुकता किया।सिर्फ इस मैच में ही नहीं मोहम्मद रिजवान भारत के खिलाफ हुए एशिया कप के पहले मैच में भी 43 रन बनाकर मैच के टॉप स्कोरर रहे थे।

पाकिस्तान पहले ही फिटनेस संबंधित मुद्दों से जूझ रहा है जिसमें तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीम और शाहनवाज दहानी टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

फाइनल की ओर कदम बढ़ा चुकी पाकिस्तान की टीम नहीं चाहेगी कि रिजवान भी एशिया कप से बाहर हो जाए क्योंकि अभी तक पाकिस्तान की बल्लेबाजी उन्हीं के इर्द गिर्द घूम रही है।

पाकिस्तान वैसे भी अपने 3 मुख्य बल्लेबाजों पर निर्भर करता है जिसमें से बाबर आजम बुरे फॉर्म से जूझ रहे हैं और फकर जमान ने सिर्फ हॉंगकॉंग के खिलाफ रन बनाए हैं।
ये भी पढ़ें
200 तक पहुंचना चाहती थी टीम इंडिया लेकिन इस कारण किया प्लान में बदलाव (Video)