अहमदाबाद धमाकों का आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ धमाकों में भी शामिल था आरिफ

WDWD
पुलिस महानिदेशक विक्रमसिंह ने कहा कि एटीएस लखनऊ को विगत कई दिनों से विभिन्न माध्यमों से सूचनाएँ प्राप्त हो रही थीं कि देश के विभिन्न भागों में आतंकवादी एवं विस्फोटक गतिविधियों को अंजाम देने वाले कुख्यात आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के कुछ सदस्य लखनऊ में मौजूद हैं।

गिरफ्तार आतंकवादी अब्दुल कदीर, निवासी ग्राम संजरपुर, थाना सरायमीर (आजमगढ़) ने पूछताछ में 23 नवम्बर को लखनऊ कचेहरी परिसर में बम धमाकों के साथ-साथ 26 जुलाई 2008 को अहमदाबाद में हुए बम विस्फोट में भी संलिप्त होना स्वीकार किया।

पूछताछ के दौरान अब्दुल ने बताया कि लखनऊ कचेहरी परिसर के विस्फोट की घटना इंडियन मुजाहिदीन के आतिफ के इशारे पर सैफ द्वारा हमसे करवाई गई। उसने बताया कि अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट भी इंडिटन मुजाहिदीन के सदस्यों द्वारा किए गए, जिसमें मैं भी शामिल रहा हूँ।

लखनऊ से अरविन्द शुक्ला| WD|
वर्ष 2007 में कचेहरी परिसर में हुए बम विस्फोट एवं जुलाई में अहमदाबाद में हुए धमाकों के अभियुक्त आरिफ उर्फ अब्दुल कदीर पुत्र नसीम को शहर के नत्था तिराहा थाना नाका क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।
एटीएस के प्रमुख एके जैन ने बताया कि आरिफ ने देश के विभिन्न भागों में हुई विस्फोट की घटनाओं के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारियाँ दी हैं। पुलिस प्रमुख ने बताया कि एटीएस टीम द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकवादी आरिफ को गिरफ्तार करने वाली एटीएस टीम को 20 हजार रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा।



और भी पढ़ें :