किसी भी दल से समर्थन को तैयार हैं : प्रकाश जावड़ेकर

नई दिल्ली| भाषा| पुनः संशोधित बुधवार, 14 मई 2014 (18:38 IST)
FILE
नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि चुनाव पूर्व गठबंधन का हिस्सा नहीं रहा कोई भी दल यदि उसे अपना समर्थन देना चाहता है तो उसके लिए पार्टी के दरवाजे खुले हैं, हालांकि गठबंधन को लोकसभा चुनाव में बहुमत प्राप्त हो जाएगा।


भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि चुनाव के वास्तविक परिणाम में हमें चुनाव सर्वेक्षण के आकलन से अधिक सीटें मिलेंगी और इसलिए हमें पूर्ण बहुमत प्राप्त होगा, फिर भी राष्ट्रीय विकास के मद्देनजर या देशहित में जो भी दल का समर्थन करना चाहते हैं, उनका स्वागत है।
इस बीच भाजपा की अन्नाद्रमुक और बीजद के साथ बातचीत होने और इन दलों के राजग को समर्थन देने की संभावना के बारे में अटकलें तेज हैं।


जावड़ेकर ने कहा कि सभी दल नई वास्तविकताओं के अनुरूप अपना रुख नए सिरे से तय कर रहे हैं जिसके बारे में चुनाव प्रचार के दौरान वे इंकार करते रहे हैं। यह आम चुनावी प्रक्रिया है। हम सभी को साथ लेकर चलना चाहते हैं।

भाजपा नेताओं का मानना है कि देश स्थिर और काम करने वाली सरकार चाहता है और राजग गठबंधन 300 से अधिक सीटों के साथ सरकार बनाएगा।

भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि पूरा देश चाहता है कि स्थिर और काम करने वाली सरकार बननी चाहिए। वर्तमान राजग 300 से अधिक सीटों के साथ बहुमत प्राप्त करके सरकार बनाएगी।
गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर नकवी ने कहा कि भाजपा ने ‘प्रवेश निषेध’ का बोर्ड नहीं लगाया है और गठबंधन के लिए दरवाजे खुले हैं।

उन्होंने कहा कि जो समर्थन करना चाहता है और जो वास्तव में करते हैं... राजग या भाजपा ने किसी के लिए ‘प्रवेश निषेध’ का बोर्ड नहीं लगाया है। हम अच्छी सरकार और देश को सुशासन देना चाहते हैं और खराब आर्थिक स्थिति को ठीक करना चाहते हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :