भोपाल में दो वाहनों से 13 लाख जब्त

भोपाल| भाषा| पुनः संशोधित मंगलवार, 29 अक्टूबर 2013 (17:29 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
मध्यप्रदेश में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के संदर्भ में के निर्देश पर नियुक्त उड़नदस्ते ने सोमवार को यहां तलाशी के दौरान दो वाहनों से 13 लाख रुपए जब्त किए हैं जिसके बारे में बताए गए ब्योरे की पड़ताल की जा रही है।


सूखी सेवनिया पुलिस थाना प्रभारी संजयसिंह बैस ने आज यहां बताया कि थाने के सामने चल रही वाहनों की तलाशी के दौरान के एक लेखापाल की सफारी कार से साढ़े ग्यारह लाख रुपए तथा मिसरोद पुलिस थाना प्रभारी अनिल शुक्ल ने बताया कि एक ठेकेदार के वाहन की तलाशी के दौरान 1.56 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। दोनों द्वारा इस राशि के दिए गए ब्योरे की पड़ताल की जा रही है।
बैस ने बताया कि सूखी सेवनिया थाने के सामने उड़नदस्ते द्वारा की जा रही वाहनों की तलाशी में कल सागर से किराए पर ली गई एक सफारी कार से हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ के लेखापाल राजेशसिंह (35) से साढ़े ग्यारह लाख रुपए जब्त किए गए हैं। पूछताछ में सिंह ने पुलिस को बताया कि वह विदिशा एवं सागर से योगपीठ का ‘कलेक्शन’ लेकर भोपाल आ रहे थे, जहां से उन्हें दिल्ली जाना था। दिल्ली से वह हरिद्वार जाने वाले थे।

उन्होंने कहा कि सिंह द्वारा इन रुपयों के बारे में दी गई जानकारी को लेकर उड़नदस्ते द्वारा पूछताछ कर दस्तावेजों की जांच की जा रही है। इसी प्रकार मिसरोद थाना प्रभारी शुक्ल ने बताया कि वाहनों के तलाशी अभियान के तहत कल उनके यहां एक कार में सवार परासिया (छिन्दवाड़ा) निवासी ठेकेदार नितिन यादव से 1.56 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। यादव ने पुलिस को बताया कि वह ठेकेदार हैं तथा अहमदाबाद मशीन खरीदने जा रहे थे। पुलिस उनके बयान की सत्यता जांच रही है। (भाषा)



और भी पढ़ें :