बदले-बदले से दिखेंगे देश के नेता

चंडीगढ़ (भाषा)| भाषा|
चुनावों के बाद देश के राजनेताओं का मेकओवर होने वाला है। इसका जिम्मा लिया है (आईएनआईएफडी) के विद्यार्थियों ने।

आईएनआईएफडी के विद्यार्थियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा की तर्ज पर प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह, भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी लालकृष्ण आडवाणी, बसपा प्रमुख मायावती, रेलमंत्री लालूप्रसाद यादव और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के मेकओवर की योजना बनाई है।

इंस्टीट्यूट की उपाध्यक्ष अदिति श्रीवास्तव ने प्रश्न उठाया अगर ओबामा और मिशेल एक अंतरराष्ट्रीय पत्रिका के मुखपृष्ठ पर अपनी स्टाइल के लिए जगह बना सकते हैं तो हमारे नेता क्यों नहीं।
इंस्टीट्यूट नेताओं की पारंपरिक छवि को बदलने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर एक प्रतियोगिता आयोजित कराएगा। प्रतियोगिता के तहत प्रतिस्पर्धियों को नेताओं की छवि बदलने के लिए अपनी नई योजनाओं की डिजाइन जमा करनी होगी।

डिजाइनर्स और नामचीन लोगों का एक दल सर्वश्रेष्ठ डिजाइन को चुनेगा जिसके बाद इन डिजाइंस पर कपड़े बनाए जाएँगे। यही कपड़े नेताओं को दिए जाएँगे ताकि वे चुनावों के बाद अपना रूप बदल सकें।
इंस्टीट्यूट के चंडीगढ़ केंद्र के विद्याथियों ने पाँच चयनित नेताओं के लिए कई नमूना डिजाइन के स्केच का निर्माण कर लिया है। पाँचों नेताओं के लिए डिजाइन जमा करने की प्रतियोगिता 29 अप्रैल से शुरू हो चुकी है जो चौथे चरण के चुनावों के दिन (सात मई) तक चलेगी।



और भी पढ़ें :