1. खबर-संसार
  2. »
  3. व्यापार
  4. »
  5. समाचार
Written By वार्ता
पुनः संशोधित शनिवार, 5 अप्रैल 2008 (20:43 IST)

स्पेक्ट्रम आवंटन का इंतजार

इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाने वाली प्रमुख कंपनी वीडियोकॉन की सहायक डाटाकॉम सोल्यूशंस को देशभर में मोबाइल सेवा शुरू करने के लिए स्पेक्ट्रम आवंटन का इंतजार है।

वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक वेणुगोपाल धूत ने पत्रकारों से कहा कि हमने 4.4-4.6 मेगाहर्ट्ज से स्पेक्ट्रम के लिए आवेदन किया है, जिसका इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डाटाकॉम सोल्यूशंस को सभी 22 सर्किल में दूरसंचार सेवाएँ शुरू करने के लिए हाल में मंत्रालय की ओर से यूनिवर्सल एक्सेस सर्विस लाइसेंस मिला है।

गौरतलब है कि नेक्स्ट के नाम से मशहूर इस समूह की 900 रिटेल शोरूम की श्रृंखला है जो मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की बिक्री करती है।

इससे पहले धूत ने कहा था कि हमें नहीं लगता कि स्टार्ट अप स्पेक्ट्रम कई सर्किल में उपलब्ध है तो स्पेक्ट्रम आवंटन में देरी होनी चाहिए। फिर भी नई कंपनियों को मिलने वाला स्पेक्ट्रम बेकार ही पड़ा रहता है। हालाँकि उन्होंने कहा कि जरूरी मूलभूत ढाँचा तैयार है और सेवाएँ शुरू करने के लिए हरी झंडी का इंतजार है।

धूत ने कहा कि वीडियाकॉन इंडस्ट्रीज देशभर के सभी सर्किल में जीसीएम सेवाएँ शुरू करने के लिए शुरुआती तौर पर छह हजार करोड़ रुपए का निवेश करने जा रही है। कंपनी पूँजी खर्च में बढ़ोतरी भी करने पर विचार करेगी।