मारुति द्वारा बाजार में अर्टिगा पेश

नई दिल्ली| भाषा|
देश की सबसे बड़ी विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अपने चिर प्रतिक्षित बहुउद्देशीय यात्री वाहन अर्टिगा को गुरुवार को बाजार में पेश किया। इसकी कीमत दिल्ली में 5.89 लाख रुपए से 8.45 लाख रुपए के बीच रखी गई है।

ग्राहकों के लिए पेट्रोल और डीजल दोनों प्रकार के संस्करण में चुनाव का विकल्प दिया गया है। पेट्रोल संस्करण की कीमत 5.89 लाख रुपए और 7.30 लाख रुपए के बीच है तथा डीजल आर्टिगा 7.30 लाख रुपए से 8.45 लाख रुपए के बीच की है।

1.4 लीटर इंजन और डीजल संस्करण में 1.3 लीटर इंजन वाले हैं। पेट्रोल संस्करण का माइलेज प्रति लीटर 16.02 किलोमीटर और डीजल का 20.77 किलोमीटर बताया जा रहा है।
कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस. नाकानिशी ने कहा कि यात्री वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है और अब तक हम इस क्षेत्र में नहीं थे। पिछले तीन साल में इस क्षेत्र में कुल मिलाकर सालाना 20 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

हमारा मानना है कि यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा, फिलहाल देश में हर महीने 30,000 बहुउद्देशीय और एसयूवी वाहन बिक रहे हैं। मारुति ने अर्टिगा के विकास पर करीब 400 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। (भाषा)




और भी पढ़ें :