गृहनगर लरकाना जाएँगी बेनजीर

कराची (भाषा)| भाषा|
पाकिस्तान में बेनजीर भुट्‍टकी स्वदेश वापसी के बाद उनके वाहन काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के बाद करीब एक सप्ताह तक उनकी गतिविधियों पर चुप्पी के बाद उनकी पार्टी ने घोषणा की कि े 27 अक्टूबर को अपने गृहनगर लरकाना जाएँगी।

बेनजीर फिलहाल तेज बुखार से ग्रस्त हैं और घर पर ही आराम फरमा रही हैं।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की प्रवक्ता शैरी रहमान ने बताया कि बेनजीर 27 अक्टूबर को लरकाना जाएँगी, जहाँ वे अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो की मजार पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगी।

बेनजीर पर हुए आत्मघाती हमले के बाद से ही उनकी पार्टी उनकी आने-जाने की योजनाओं पर चुप्पी साधे हुए थी। विस्फोट के मद्देनजर वे महज दो बार संक्षिप्त रूप से सार्वजनिक तौर पर दिखाई दीं।
वे विस्फोट में घायल हुए लोगों से मिलने कराची के अस्पताल गईं थीं और इसके अलावा वे पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की मजार पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने गई थीं।

आठ साल के स्वनिर्वासन के बाद गत 18 अक्टूबर को स्वदेश लौटीं बेनजीर फिलहाल तेज बुखार से पीड़ित हैं और अपने आवास बिलावल हाउस में निकट सहयोगियों के साथ रह रही हैं।
यहाँ सुरक्षा कर्मियों की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है। इसके अलावा पीपीपी के कार्यकर्ता भी उनकी सुरक्षा में लगे हुए हैं।



और भी पढ़ें :