मुशर्रफ-भुट्‍टो करार पर मंत्रिमंडल की मुहर

राष्ट्रपति चुनाव होगा, परिणाम पर रोक

इस्लामाबाद (वार्ता)| वार्ता|
पाकिस्तान में केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के लिए पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के साथ सत्ता में भागीदारी के समझौते का रास्ता साफ करते हुए राष्ट्रीय समन्वय अध्यादेश को मंजूरी दे दी। पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख राशिद अहमद ने बताया कि मंत्रिमंडल ने राष्ट्रीय समन्वय अध्यादेश को मंजूरी दे दी है।

उल्लेखनीय है कि मंत्रिमंडल की मंजूरी के बाद इस अध्यादेश को राष्ट्रपति के पास अंतिम मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग (कायदे आजम) का पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के साथ गठबंधन का रास्ता साफ हो जाएगा। समझौते के तहत भुट्टो के खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के मामलों को भी वापस लिया जाएगा।
राष्ट्रपति चुनाव होगा, परिणाम पर रोक : दूसरी ओर पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को स्थगित करने की विपक्षी दलों की माँग खारिज कर दी, लेकिन साथ ही कहा कि वर्तमान राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के दोहरे पद के मामले में अंतिम फैसला आने तक चुनाव परिणाम घोषित नहीं किए जा सकते हैं।

न्यायमूर्ति जावेद इकबाल ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया स्थगित नहीं की जा सकती है, लेकिन जब तक मुशर्रफ के दोहरे पद के बारे में सुप्रीम कोर्ट कोई अंतिम फैसला नहीं ले लेता है, तब तक चुनाव परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 17 अक्टूबर को करेगा।



और भी पढ़ें :