अमित शाह ने ममता बनर्जी के गढ़ भवानीपुर में घर-घर जाकर किया चुनाव प्रचार

पुनः संशोधित शुक्रवार, 9 अप्रैल 2021 (17:11 IST)
कोलकाता। केन्द्रीय गृहमंत्री घर-घर जाकर अभियान के दौरान शुक्रवार को शहर के गए, जिसे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का गढ़ माना जाता है। शाह ने दक्षिण कोलकाता के इस विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार तथा अभिनेता रुद्रनिल घोष के लिए समर्थन मांगा। इस क्षेत्र में अच्छी-खासी संख्या में गुजराती लोग रहते हैं।
महिलाओं ने शाह के माथे पर तिलक लगाकर और शंख बजाकर उनका स्वागत किया। शाह ने घर घर जाकर लोगों को पार्टी की प्रचार सामग्री वितरित की और अपनी पार्टी के लिए समर्थन मांगा। इस दौरान शाह ने हाथ जोड़कर स्थानीय निवासियों से 'कमल चिन्हो मी वोट दीजिए' यानी कमल को वोट देने की अपील की।

भवानीपुर को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का गढ़ माना जाता है। वह इसी सीट से चुनाव लड़ती रही थीं, लेकिन इस बार उन्होंने नंदीग्राम से चुनाव लड़ा। रुद्रनिल के अलावा तारकेश्वर सीट से भाजपा उम्मीदवार स्वप्न दासगुप्ता, पार्टी कार्यकर्ता और राज्य के नेता भी शाह के साथ मौजूद थे।

इस दौरान शाह क्षेत्र के बाकुलबागन और नजदीकी इलाकों में गए। पुलिस कमांडो और भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके कार्यक्रम को बाधित किए बिना सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के प्रयास किए। शाह ने वहां से जाने से पहले कहा, मेरी बात लिख लीजिए।

भाजपा अन्य सीटों की तरह ही भवानीपुर सीट पर भी बड़े अंतर से जीत दर्ज करने वाली है। इसके बाद शाह ने भवानीपुर के जस्टिस चंद्रमधाब रोड इलाके में भाजपा के वरिष्ठ नेता समरेन्द्र प्रसाद बिस्वास के घर में शाकाहारी बंगाली भोजन किया।(भाषा)



और भी पढ़ें :