क्या नेपाल सीमा विवाद पर अनुपम खेर ने दिया भारत विरोधी बयान, जानिए पूरा सच...

Last Updated: मंगलवार, 26 मई 2020 (12:27 IST)
कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए भारत ने लिपुलेख-धारचूला का नया लिंक रोड शुरू किया है। इस पर आपत्ति जताते हुए नेपाल ने दावा किया है कि महाकाली नदी के पूर्व का पूरा इलाका नेपाल की सीमा में आता है। इस सीमा विवाद के बीच नेपाल में बॉलीवुड एक्टर के नाम से एक ट्वीट काफी वायरल हो रहा है।

क्या है वायरल-


वायरल ट्वीट के मुताबिक, अनुपम खेर ने कहा है- ‘नेपाल वो देश है जिसने भारत को संकट ना आए इसलिए अपने बहादुर लोगों को इन्डियन आर्मी में भेज दिया और आज हम उसी देश को संकट में डाल रहे हैं, शर्म की बात है।’




क्या है सच-

हमने सबसे पहले अनुपम खेर के टि्वटर हैंडल को खंगाला, लेकिन हमें ऐसा कोई ट्वीट नहीं मिला। इसके अलावा इंटरनेट पर हमें कोई मीडिया रिपोर्ट नहीं मिली, जिसमें अनुपम खेर की इस टिप्पणी पर खबर पब्लिश की हो।


पड़ताल में हमें 5 साल पहले का एक ट्व‍ीट मिला, जिसमें एक यूजर ने अनुपम खेर को टैग करके उनसे पूछा था कि क्या ये ट्वीट आपने किया है। अनुपम ने जवाब देते हुए लिखा था कि नेपाल वाला ये ट्वीट मेरा नहीं है। मैं खुद भी शॉक्ड हूं कि ऐसा किसने लिखा।​​​​​


वेबदुनिया की पड़ताल में पाया गया है कि अनुपम खेर के नाम से वायरल नेपाल वाला ट्वीट फेक है। अनुपम ने खुद 5 साल पहले इस ट्वीट को झूठा बताया था।
नेपाल सीमा विवाद पर अनुपम खेर ने दिया भारत विरोधी बयान, जानिए पूरा सच..." width="740" />




और भी पढ़ें :