Fact Check: क्या भोपाल में फिर लगा 10 दिन का लॉकडाउन? जानिए HM नरोत्तम मिश्रा के वायरल VIDEO का पूरा सच

Last Updated: गुरुवार, 25 मार्च 2021 (13:31 IST)
के बढ़ते कोरोना मामलों के बीच राज्य में लॉकडाउन लगाने की चर्चा तेज हो गई है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो गई कि भोपाल में 10 दिन के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस दावे के साथ राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का एक वीडियो शेयर किया जा रहा है, जिसमें उन्हें यह कहते सुना जा सकता है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 24 मार्च शाम 8 बजे से 3 अप्रैल की शाम तक भोपाल में लॉकडाउन लगाया जा रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद नरोत्तम मिश्रा का स्पष्टीकरण सामने आया है।

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल से बताया कि उनके पिछले साल के वीडियो को भ्रामक दावे के साथ शेयर किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मध्य प्रदेश सरकार ने अभी प्रदेश के सात शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रतलाम, बैतूल, खरगौन और छिंदवाड़ा में रविवार को लॉकडाउन लगाया है।


नरोत्तम मिश्रा ने अपने ट्वीट में लिखा है, “मुझे जानकारी मिली है कि 10 दिन के लॉकडाउन को लेकर सोशल मीडिया पर मेरी पुरानी बाइट वायरल की जा रही है। वो पिछले साल की है। अभी सरकार ने प्रदेश के 07 शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रतलाम, बैतूल, खरगौन और छिंदवाड़ा में रविवार को लॉकडाउन लागू किया है।”



वेबदुनिया की पड़ताल में सामने आया कि वायरल दावा फर्जी है। भोपाल में नहीं लगा है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के पुराने साल के वीडियो को हाल का बताकर शेयर किया जा रहा है



और भी पढ़ें :