मुख्यमंत्री योगी ने गरीब लाभार्थियों के खाते में ऑनलाइन भेजी 1311 करोड़ रुपए की पेंशन

Author अवनीश कुमार| Last Updated: बुधवार, 16 सितम्बर 2020 (14:20 IST)
लखनऊ। के में आज बुधवार को लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल मुख्यमंत्री ने प्रदेश के करीब 87 लाख गरीबों को 3 माह की पेंशन खाते में भेज और लाभार्थियों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को भी जानने का प्रयास भी किया है।
ALSO READ:
CM योगी का फरमान- स्वास्थ्य विभाग में 50 साल के ऊपर के बाबुओं की होगी छंटनी, 4 सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी का गठन
बताते चलें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लोकभवन में सामाजिक पेंशन योजनाओं के वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए और प्रदेश के लगभग 87 लाख लाभार्थियों के खाते में पेंशन की त्रैमासिक किस्त 1311.50 करोड़ रुपए ऑनलाइन भेजे। इसमें प्रत्येक लाभार्थी के खाते में 1500-1500 रुपए भेजे गए।
महिला कल्याण विभाग ने भी निराश्रित महिलाओं को जुलाई, अगस्त व सितंबर माह की पेंशन यानी 1500-1500 रुपए भेजे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लाभार्थियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए उनकी समस्याओं को जाना है और कहा कि हमारी सरकार ने नर सेवा को नारायण सेवा के साथ जोड़कर देखा है। यदि हम किसी निराश्रित या दिव्यांगजन का थोड़ा भी सहयोग करते हैं तो यह बहुत ही पवित्र कार्य है।
उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास होना चाहिए कि सरकार की प्रत्येक योजना का लाभ सभी नागरिकों तक पहुंचे। हम सबको प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करना चाहिए जिनके कारण आज प्रत्येक लाभार्थी के खाते में सीधे पैसे पहुंच रहे हैं और बड़ी संख्या में लाभार्थी शासन की योजनाओं से लाभान्वित हो रहे हैं।



और भी पढ़ें :