कानपुर : कैदी ने चम्मच को हथियार बना काटी गर्दन और हाथ की नस, हालत गंभीर

Author अवनीश कुमार| Last Updated: शनिवार, 22 अगस्त 2020 (13:31 IST)
लखनऊ। के में एक कैदी ने को धारदार हथियार बनाकर शनिवार सुबह व हाथ की नस काट ली जिसकी जानकारी होते ही बंदीरक्षकों द्वारा आनन-फानन में कैदी को कानपुर देहात के जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां हालत गंभीर होने पर कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया है।
ALSO READ:
बिहार की जेल में 224 कैदी Corona से संक्रमित, कारागार परिसर में दहशत
मिली जानकारी के अनुसार कानपुर देहात के रूरा निवासी रुस्तम (22) और उसके पिता राशिद को कोर्ट से सजा होने के बाद देर रात जिला कारागार माती में निरुद्ध किया गया था। रात में सभी कैदियों के साथ सजा पा चुके पिता-पुत्र में खाना खाया और इस दौरान खाना खाने फिर ठीक बाद रुस्तम ने चम्मच छुपाकर अपने पास रख लिया और फिर सभी अपने-अपने बैरक में सोने के लिए चले गए।
इस दौरान मौका पाकर रुस्तम ने चम्मच को घिस-घिसकर धारदार हथियार का रूप दे दिया और शनिवार सुबह उसने चम्मच से अपनी गर्दन और कलाई की नस काट ली। रुस्तम को तड़पता देख बंदीरक्षकों ने इसकी सूचना जेल प्रशासन को दी और इस दौरान बंदीरक्षकों ने जेल में बने अस्पताल में प्राथमिक उपचार देकर खून को रोकने का प्रयास किया, लेकिन हालत गंभीर होती देख तत्काल प्रभाव से उसे कानपुर देहात के जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती करवाया। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने उसकी बिगड़ती हालत देख उसे कानपुर के एलएलआर अस्पताल (हैलट) रेफर कर दिया है और जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।
मामले को लेकर जेल प्रशासन से जानकारी करने का प्रयास किया गया तो सभी ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है और जांच की बात कहते हुए पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहे हैं। फिलहाल कैदी ने ऐसा कदम क्यों उठाया, इसको लेकर अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है।



और भी पढ़ें :