दीपावली मनाने लखनऊ आने वाले दिल्ली व एनसीआर के लोगों की होगी कोरोना जांच

Last Updated: शुक्रवार, 20 नवंबर 2020 (14:18 IST)
लखनऊ। दूसरे प्रदेशों खासकर दिल्ली और से दीपावली त्योहार मनाने राजधानी आने वाले लोगों की कोविड 19 की जांच होगी। इसके लिए शुक्रवार से शहर के सभी बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डे पर स्वास्थ्य विभाग ने 13 मेडिकल टीमें लगाई हैं।
स्वास्थ्य विभाग की ये टीमें बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे पर दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की जांच करेंगी और सभी यात्रियों का मोबाइल नंबर और पता नोट करेंगी। जो लोग संदिग्ध पाए जाएंगे, उनके घर पर जाकर उनकी कोविड जांच की जाएगी। राजधानी लखनऊ में अब तक 66,237 कोविड 19 के रोगी पाए जा चुके हैं जिनमें से 917 रोगियों की मौत हो चुकी है।
राजधानी के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. संजय भटनागर ने शुक्रवार को बताया कि शहर में त्योहार पर संक्रमण फैलने की आशंका है। ऐसे में दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों पर खास नजर रखी जा रही है। बस अड्डे, रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे पर आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। विशेषकर दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) से त्योहार मनाने के लिए आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है। इसके अलावा मुंबई से आने वाले यात्री भी स्वास्थ्य विभाग के राडार पर होंगे।
उन्होंने बताया कि इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने 13 टीमें तैनात की हैं। इनमें कैसरबाग, चारबाग ,आलमबाग, कमता बस अड्डा, चारबाग बड़ी लाइन, चारबाग छोटी लाइन, मानक नगर, बादशाह नगर, सिटी स्टेशन, ऐशबाग, गोमती नगर, आलमनगर रेलवे स्टेशनों तथा चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर टीमें तैनात की गई हैं।
डॉ. भटनागर ने बताया कि बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच का काम शुक्रवार से शुरू हो गया है और यह काम रविवार 15 नवंबर तक चलेगा।

है कि दिल्ली में कोरोना का प्रकोप एक बार फिर तेजी से बढ़ गया है, इसी कारण जिला प्रशासन ने यह सावधानियां बरतने का निर्देश दिया है। (भाषा)



और भी पढ़ें :