शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. Mayawati Congress BJP unemployment tweet
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 1 जुलाई 2021 (19:34 IST)

मायावती ने भाजपा-कांग्रेस पर कसा तंज, बेरोजगारी के लिए बताया जिम्मेदार

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (BSP) अध्यक्ष मायावती ने देश में बेरोजगारी के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ ही लंबे अरसे तक शासन करने वाली कांग्रेस को भी बराबर का जिम्मेदार करार दिया है। मायावती ने गुरुवार को सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि उत्तरप्रदेश और देश भर में करोड़ों युवा और शिक्षित लोग सड़क किनारे पकौड़े बेचने और अपने जीवन यापन के लिए मजदूरी करने को मजबूर हैं, उनके मां-बाप तथा परिवार जो यह सब देख रहे हैं, उनकी व्यथा को समझा जा सकता है।

यह अत्यंत दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण और बेहद चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि बसपा देश में नौजवानों के लिए ऐसी भयावह स्थिति पैदा करने के लिए केंद्र में भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस को भी बराबर की जिम्मेदार मानती है, जिसने लंबे समय तक एकछत्र राज किया और अपने कार्यकलापों की भुक्तभोगी बनकर केंद्र, उत्तरप्रदेश तथा अन्य काफी राज्यों से सत्ता से बाहर हो गई।

प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि भाजपा भी कांग्रेस के नक्शेकदम पर ही चलती रही तो इस पार्टी की भी वही दुर्दशा होगी जो कांग्रेस की हो चुकी है। इस पर भाजपा को गंभीरता से सोचना चाहिए क्योंकि उसकी नीति और कार्यकलापों से न तो जनकल्याण हो रहा है और न ही देश की आत्मनिर्भरता संभव हो पा रही है। (भाषा)
ये भी पढ़ें
Drone Attack : आर्मी चीफ नरवणे बोले- सेना 'ड्रोन खतरे' से निपटने में सक्षम, जवानों को किया जाएगा और अवेयर