गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. Attempts to spoil the atmosphere by mischievous elements in Auraiya
Written By अवनीश कुमार
Last Updated: मंगलवार, 27 सितम्बर 2022 (19:18 IST)

UP: औरैया में शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का किया प्रयास, पुलिस की गाड़ी में लगाई आग

औरैया। उत्तरप्रदेश के औरैया में एक शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत के बाद छात्र का शव रखकर प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच मौजूद शरारती तत्वों ने प्रदर्शन का रूप ही बदल दिया और मौके पर खड़ी पुलिस की जीप को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद देखते ही देखते प्रदर्शन उग्र हो गया और पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए भीड़ को खदेड़ना शुरू कर दिया। इसके चलते तनाव की स्थिति पैदा हो गई। इस दौरान कुछ लोगों ने पत्थरबाजी भी कर दी लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते समय रहते ही स्थिति काबू में आ गई है।
 
क्या था मामला?: अछल्दा के बसोली गांव निवासी राजू सिंह दौरे का 15 साल का बेटा निखिल आदर्श इंटर कॉलेज में कक्षा 10वीं का छात्र था। 7 सितंबर को सामाजिक विज्ञान के शिक्षक अश्वनी सिंह ने टेस्ट में गलतियां होने पर उसे लात-घूंसों से पीटा था। इससे वह क्लास में ही बेहोश हो गया था। गंभीर होने पर परिजन उसे इलाज के लिए सैफई मेडिकल कॉलेज ले गए थे लेकिन सोमवार को उसकी मौत हो गई। इसके बाद से विद्यालय के बाहर ग्रामीण व परिजन शिक्षक की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।
 
इसी दौरान छात्र की मौत की जानकारी मिलते ही मौके पर भीम आर्मी के लोग भी पहुंच गए और छात्र की मौत पर ग्रामीण व परिजनों के साथ प्रदर्शन करने लगे। वहीं भीड़ बढ़ने की जानकारी होते ही एडिशनल एसपी, सीओ व एसडीएम कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को हटाने की कोशिश की।
 
लेकिन इसी बीच प्रदर्शन कर रहे लोगों के बीच मौजूद किसी शरारती तत्व ने पुलिस के ऊपर पथराव कर दिया। पथराव से फोर्स में भगदड़ मच गई और देखते ही देखते प्रदर्शन उग्र हो गया तथा उपद्रवियों ने पुलिस जीप को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए प्रदर्शन कर रहे लोगों को खदेड़ना शुरू किया और समय रहते हालात को काबू में कर लिया। लेकिन वहीं लाइन ऑर्डर को मेंटेन रखने के लिए वैशौली गांव से लेकर अछल्दा कस्बा में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती बढ़ा दी गई।
 
क्या बोले थाना प्रभारी? : पुलिस क्षेत्राधिकारी महेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि उत्पात मचाने वाले किसी भी शरारती तत्व को बख्‍शा नहीं जाएगा। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
ये भी पढ़ें
LAC : भारत ने चीन सीमा पर बढ़ाई ताकत, जानिए क्या है इंडिया की अगली योजना?