मेरठ में 16 जगह गरजा बाबा का बुलडोजर, अकबर बंजारा की 13 दुकानें ध्वस्त

हिमा अग्रवाल| Last Updated: शनिवार, 30 अप्रैल 2022 (21:22 IST)
हमें फॉलो करें
मेरठ। सीएम योगी का में शनिवार को एक साथ 16 स्थानों पर गरजा। अवैध निर्माण ध्वस्तीकरण को लेकर मेरठ प्रशासन सख्त है, जिसके चलते

मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम ने शनिवार सुबह से ही मेरठ में 16 स्थानों पर अवैध निर्माण के खिलाफ ध्वस्तीकरण की
बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी। इस कार्रवाई में 4 अवैध कॉलोनी और 20 से अधिक दुकानों को ध्वस्त किया जा रहा है। एमडीए ने नॉर्थ इंडिया के गोतस्कर अकबर बंजारा की भी 13 दुकानों को ध्वस्त किया है।

शनिवार की सुबह फतेहल्लापुर मार्ग पर मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम ने इंटरनेट गोतस्कर 13 दुकानों को आज ध्वस्त कर दिया। अकबर बंजारा बड़ा गोतस्कर था उसने प्रतिबंधित पशुओं की तस्करी करते हुए अकूत दौलत कमाई थी। असम पुलिस ने अकबर पर 2 लाख का इनाम घोषित किया था, मेरठ पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद असम पुलिस भी वारंट पर उसे अपने साथ ले गई।
कोर्ट में पेशी पर ले जाने से पहले उसके गोतस्करी के मार्गों की खोज के लिए साथ ले जा रही थी। रास्ते में उसके समर्थकों ने हमला किया और पुलिस ने भी फायरिंग की। जिसमें 19 अप्रैल 2022 को अकबर बंजारा और उसका भाई सलमान मारा गया। मेरठ में बंजारा भाइयों ने लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के 100 फुट समर गार्डन में करोड़ों रुपए की जमीन खरीदकर मार्केट बनाया था।
यह मार्केट 300 गज में बनाया गया था, जो पूरी तरह से अवैध था और उसके लिए नोटिस भी जारी किया गया था। अकबर बंजारा की लगभग 100 करोड़ काली कमाई से बनाई गई 13 अवैध दुकानें भी शामिल हैं, जिन्हें आज मेरठ विकास प्राधिकरण ने जमींदोज कर दिया।

मेरठ थाना कोतवाली क्षेत्र के इस्माइल नगर में अवैध मकान पर एमडीए की टीम ने कार्रवाई करते हुए बुलडोजर से मकान को ध्वस्त कर दिया है। वहीं माधवपुरम इरा गार्डन रोड पर भी कार्रवाई करते हुए 300 गज में बने अवैध कॉम्प्लेक्स को लेंटर डालने से पहले ही प्राधिकरण ने बुलडोजर से निर्माण को ढहा दिया।

इसी तरह मेरठ के बिजली बंबा बाईपास पर नीरज मित्तल के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया गया। मेरठ विकास प्राधिकरण के बड़े पैमाने पर चार जोनों के 16 सब-जोन में अवैध निर्माण तोड़ो अभियान चलाकर शनिवार को 16 स्थानों पर एक साथ बुलडोजर चलाया है।



और भी पढ़ें :