UP assembly election : मायावती ने जारी की नए चुनावी नारे के साथ प्रत्याशियों की दूसरी सूची

Last Updated: शनिवार, 22 जनवरी 2022 (16:21 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के तहत 55 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए 51 सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के नामों की दूसरी सूची जारी की। मायावती ने इस अवसर पर चुनावी नारा भी दिया 'हर पोलिंग बूथ को जिताना हैं, बसपा को सत्ता में लाना हैं।'
ALSO READ:

अखिलेश का चुनावी वादा, सपा सरकार बनी तो IT में मिलेगा 22 लाख लोगों को रोजगार

उन्होंने इस अवसर पर पार्टी प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे कोरोना नियमों का पालन करते हुए चुनाव मैदान में उतरें। बसपा द्वारा दूसरी सूची में की बेहट सीट से रईस मलिक, बिजनौर की नजीबाबाद सीट से शाहनवाज आलम, मुरादाबाद की कांठ सीट से आफाक अली खां, संभल की चंदौसी सुरक्षित सीट से रणविजय सिंह, रामपुर जिले की रामपुर सीट से सदाकत हुसैन, शाहजहांपुर की कटरा सीट से राजेश कश्यप आदि का नाम शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि बसपा प्रत्याशियों की पहली सूची 15 जनवरी को जारी की गई थी। उत्तरप्रदेश में चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा। उत्तरप्रदेश में 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को 5वें चरण में 60 सीटों पर, 3 मार्च को 6ठे चरण में 57 सीटों पर और 7 मार्च को 7वें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।



और भी पढ़ें :