भाजपा कार्यकर्ताओं से बोले जेपी नड्डा, अगर उजाले का सुख लेना हो तो अंधेरे को याद करो

अवनीश कुमार| पुनः संशोधित मंगलवार, 23 नवंबर 2021 (14:09 IST)
कानपुर। उत्तर प्रदेश के पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह कानपुर के दक्षिण क्षेत्र के साकेत नगर में बीजेपी का नवनिर्मित पार्टी कार्यालय में पहुंचे और पूजन अर्चना करते हुए पार्टी कार्यालय समेत उत्तर प्रदेश के 9 जिलों के कार्यालय का आनलाइन उद्घाटन किया है।

इस दौरान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कोई जिला बिना कार्यालय के नहीं होना चाहिए,कार्यालय आधुनिक होना चाहिए। आज मुझे खुशी है कि देश में भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए 432 कार्यालय बन कर तैयार हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि आज हम सब लोग रोजाना की भागदौड़ में विषयों की विशेषता समझने से चूक जाते हैं,घटनाएं घट जाती हैं लेकिन ध्यान नहीं देते हैं कि उसमें कितना पसीना बहा है। आप उनसे पूछिये दस से बीस साल पहले किराये के कमरे से पार्टी की विचारधारा को आगे बढ़ा रहे थे। इस कार्यायल के वे ही नींव के पत्थर है, उनके योगदान और सहयोग से आप इस स्थिति में हैं।
नड्‍डा ने कहा कि अगर उजाले का सुख लेना हो तो अंधेरे को याद करो, पथ का पथिक रुकना नहीं चलते रहना है। उन्होंने कहा कि भाजपा को छोड़कर किसी भी पार्टी की कोई विचारधारा नहीं है।हमारी विचारधारा राष्ट्रवाद है अन्य पार्टियों की वंशवाद है, हमारी विचारधारा राष्ट्रवाद है उनकी विचारधारा खुद का विकास है।

अपने छात्र जीवन को याद करते हुए उन्होंने कहा कि पहले हमारे राजनीतिक मित्र कहते थे की एबीवीपी में क्या रखा है? आज वह दूसरी पार्टियों में रहकर कहते हैं हम तो फंस गए।



और भी पढ़ें :