Tokyo Olympic : सिंधू का शानदार प्रदर्शन, मात्र 28 मिनट में जीता पहला मैच

Last Updated: रविवार, 25 जुलाई 2021 (08:37 IST)
मुख्‍य बिंदु
  • में पीवी सिंधू का जीत से आगाज
  • इसराइल की सेनिया पोलिकारपोवा पर दर्ज की आसान जीत
  • सिंधू का सामना अब हांगकांग की चियुंग एंगान यि से होगा
  • रियो ओलंपिक में सिंधू ने जीता था रजत
टोक्यो। भारत की पदक उम्मीद विश्व चैम्पियन पीवी सिंधू ने टोक्यो ओलंपिक महिला एकल वर्ग में इसराइल की सेनिया पोलिकारपोवा पर सीधे गेमों में आसान जीत दर्ज करके अपने अभियान की शुरुआत की। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता छठी वरीयता प्राप्त सिंधू ने 58वीं रैंकिंग वाली इसराइली प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 21-7, 21-10 से 28 मिनट में यह मुकाबला जीता।
सिंधू ने आक्रामक शुरुआत की लेकिन एक समय 3-4 से पीछे चली गई। उन्होंने हालांकि तुरंत वापसी करते हुए सेनिया को गलती करने पर मजबूर किया और ब्रेक तक 11-5 की बढ़त बना ली।

इसके बाद उन्होंने लगातार 13 अंक बनाये। अपने चिर परिचित सीधे और क्रॉसकोर्ट स्मैश का पूरा इस्तेमाल करके उन्होंने सेनिया को दबाव से निकलने का मौका ही नहीं दिया। सेनिया के एक शॉट चूकने के साथ ही सिंधू ने पहला गेम जीत लिया।
PV Sindhu
PV Sindhu
दूसरी ओर घुटने पर पट्टी बांधकर खेल रही सेनिया अपनी लय हासिल करने के लिये जूझती दिखी। दूसरे गेम में सिंधू ने 9-3 की बढत बना ली और ब्रेक के समय 7 अंक के फायदे पर थी। ब्रेक के बाद इस्राइली खिलाड़ियों की गलतियों का सिंधू ने पूरा फायदा उठाया।
दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू का सामना अब हांगकांग की चियुंग एंगान यि से होगा जो विश्व रैंकिंग में 34वें स्थान पर हैं।



और भी पढ़ें :