नोवाक जोकोविच की प्रेस कांफ्रेंस में एक किनारे पर रखी नजर आई Coca Cola की बोतल, Euro Cup का खौफ अभी भी बरकरार

Novak Djokovic
Last Updated: गुरुवार, 22 जुलाई 2021 (22:25 IST)
Novak Djokovic
हाल ही में यूरो कप के दौरान सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अपने सामने रखी कोका-कोला की बोतल को हटाकर सभी को चौका दिया था। रोनाल्डो के कोका-कोला की बोतल हटाने के बाद इस बड़ी पेय पदार्थ कंपनी को बैठे बिठाए चार अरब डॉलर का झटका लगा था। रातों रात कोका-कोला के शेयर की कीमत 56.10 डॉलर से 55.22 डॉलर घट गई थी। रोनाल्डो का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था।

आज में सर्बियाई टेनिस दिग्गज खिलाड़ी की प्रेस कांफ्रेस में एकदम अजीब वाक्या देखने को मिला। दरअसल, नोवाक की प्रेस कांफ्रेंस में टोक्यो ओलंपिक के प्रायोजक होने के बाद भी कोका-कोला की बोतल को जोकोविच से थोड़ा दूर रखा गया।

कोका-कोला का प्रोयाजक होने के बाद भी अपनी बोतल को नोवाक् जोकोविच से दूर रखना यह साफ़ दर्शाता है कि, यूरो कप में रोनाल्डो द्वारा दिया गया झटका कंपनी को अभी तक याद है। सोशल मीडिया पर इसकी कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई और फैंस ने मजेदार ट्वीट्स भी किए।



पूरा कर सकते हैं ‘गोल्ड स्लैम’ जीतने का सपना


हाल ही में अपना 20वां ग्रैंडस्लैम जीतने वाले नोवाक जोकोविच की निगाहें अब 'गोल्डन स्लैम' जीतने पर लगी हुई है। गोल्डन स्लैम का मतलब एक ही वर्ष में चारों ग्रैंडस्लैम और ओलंपिक सिंगल्स का स्वर्ण जीतना होता है। जोकोविच इस साल ऑस्ट्रेलिया ओपन, फ्रेंच ओपन और विम्बलडन जीत चुके हैं जबकि यूएस ओपन का आयोजन होना बाकी है।

नोवाक् से पहले जर्मनी की स्टेफी ग्राफ ने 1988 में एक कैलेंडर इयर में चारों बड़े ग्रैंडस्लैम सिंगल्स टाइटल अपने नाम किए थे, लेकिन पुरुषों में यह कोई न कर सका। वाकई में नोवाक जोकोविच इतिहास रचने की दहलीज पर खड़े हुए हैं।


ध्यान सिर्फ अगली चुनौती पर


जोकोविच अगर यह उपलब्धि हासिल करने में सफल रहे तो वह रोजर फेडरर और राफेल नडाल जैसे सर्वकालिक दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं। जोकोविच ने कहा,

‘'मैं किसी बहस (महान खिलाड़ी बनने के मामले में) में नहीं पड़ना चाहता हूं। मैं नहीं चाहता हूं कि किसी से मेरी तुलना की जाए। इस संभावित ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए अभी बहुत लंबा सफर तय करना बाकी है। मुझे पता है कि अभी बहुत सारे मुकाबले हैं। मुझे पता है कि इतिहास रचने का मौका है। इससे मुझे अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है। मैंने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है। मैं हालांकि चाहता हूं कि आप इतिहास के बारे में तभी बात करे जब सब कुछ ठीक से हो।'’ उन्होंने कहा कि अभी मेरा ध्यान सिर्फ अगली चुनौती पर है।



और भी पढ़ें :