गुरुवार, 22 जुलाई 2021

मेसी बिन अर्जेंटीना का हुआ बुरा हाल, ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम से मिली 0-2 से हार

Last Updated: गुरुवार, 22 जुलाई 2021 (22:26 IST)

सापोरो: दो बार की ओलंपिक पुरुष फुटबॉल चैंपियन अर्जेंटीना को गुरूवार को टोक्यो खेलों
के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से हराकर उलटफेर कर दिया। अर्जेंटीना की टीम को पहले ही मुकाबले में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल टीम 2008 के बाद अपना पहला ओलंपिक खेल रही है। दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी ओलंपिक खेलों में अर्जेंटीना की टीम का हिस्सा नहीं हैं।

डेंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लाचलान वेल्स के 14वें मिनट में किए गए गोल से बढ़त हासिल कर ली। मार्को टिलियो ने स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर उतरने के एक ही मिनट बाद 80वें मिनट में टीम के लिए दूसरा गोल कर दिया। मुकाबले के 84वें मिनट में एडॉल्फो गाइच ने पायेरो के पास पर गेंद को हिट किया लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गोलकीपर ग्लोवर ने उनके प्रयास को नाकाम कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बाद में इसी अंतर से जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ग्रुप सी में मिस्र और स्पेन से ऊपर शीर्ष पर है।
स्पेन ने एक अन्य मुकाबले में गोल रहित ड्रॉ खेला। अर्जेंटीना की फुटबॉल टीम ने 2004 और 2008 ओलंपिक में स्वर्ण पदक अपने नाम किए हैं। ऑस्ट्रेलिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 1992 में चौथे स्थान पर पहुंचना रहा था।
हाल ही में ब्राजील को हराकर 28 साल बाद जीता था कोपा अमेरिका कप

हाल ही में ब्राजील जैसी टीम को कोपा अमेरिका कप के फाइनल में हराने वाली अर्जेंटीना के लिए यह हार एक सदमें से कम नहीं है।

मारकाना स्टेडियम में खेले गए इस मैच में एंजेल डि मारिया के शानदार गोल की मदद से अर्जेंटीना ने ब्राजील को मात दी। खेल के 22वें मिनट में मारिया के गोल से अर्जेंटीना ने बढ़त बनाई थी। इसके बाद ब्राजील के खिलाड़ियों ने गोल करने का भरसक प्रयास किया। लेकिन वे असफल रहे थे।
इससे पहले भी लियोनल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना की टीम 2015 और 2016 में 2 बार फाइनल में पहुंची थी, लेकिन जीत नहीं सकी। इस बार एंजेल डि मारिया ने मेसी का सपना पूरा कर दिया।



और भी पढ़ें :