Kabul Airport पर हो सकता है एक और आतंकी हमला, अमेरिकी सेना हुई अलर्ट

Last Updated: शनिवार, 28 अगस्त 2021 (08:07 IST)
काबुल। अफगानिस्‍तान पर के कब्जे के बाद वहां हालात भयावह बने हुए हैं। एयरपोर्ट पर दो दिन पहले आत्मघाती हमले के बाद दुनियाभर में आतंक को लेकर चिंता जताई जा रही है।
इस बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन को उनके राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों ने बताया है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसियों को पुख्‍ता जानकारी मिली है कि काबुल हवाई अड्डे पर अभी एक और आतंकी हमला हो सकता है। इसके बाद अमेरिकी सेनाएं अलर्ट पर हो गई हैं।

अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्‍ता ने कहा कि जैसे ही अफगानिस्‍तान से हमारे सभी नागरिक सुरक्षित निकाल लिए जाएंगे, वैसे ही हम काबुल हवाई अड्डे को अफगान के लोगों को दे देंगे।

व्‍हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने बताया कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति को काबुल में होने वाले एक और आतंकी हमले के बारे में जानकारी दी गई है। उन्‍होंने बताया कि हमले की आशंका को देखते हुए काबुल हवाई अड्डे पर सेना को बढ़ा दिया गया है और सुरक्षा के सभी उपाय किए जा रहे हैं।


कमांडरों को खुली छूट : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने में इस्लामिक स्टेट-खुरासान के आतंकवादियों के आत्मघाती हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत के बाद इन आतंकवादियों को निशाना बनाने के लिए सैन्य कमांडरों को सभी आवश्यक मंजूरी दे दी है।

व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि हमारे कमांडरों ने भी आईएसआईएस-के आतंकवादियों को निशाना बनाने की विस्तृत योजना से राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को अवगत करा दिया है।

मिशन के अगले कुछ दिन, अब तक के सबसे खतरनाक दिन होंगे। बयान के मुताबिक राष्ट्रपति ने कमांडरों के समक्ष उन सभी अधिकारों के अनुमोदन की पुष्टि की, जो अभियान संचालित करने और सैनिकों की रक्षा के लिए आवश्यक हैं। कमांडरों ने रिपोर्ट किया कि उन्हें लगता है कि उनके पास वे सभी संसाधन हैं, जो अभियान के प्रभावी संचालन के लिए आवश्यक है।



और भी पढ़ें :