Kabul Blast : ISIS खोरासान ने ली काबुल एयरपोर्ट के बाहर ब्लास्ट की जिम्मेदारी

Last Updated: शुक्रवार, 27 अगस्त 2021 (09:27 IST)
काबुल। में के पास दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों द्वारा भीड़ पर किए गए हमले में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई।

एक के बाद एक हुए 3 फिदायीन हमलों में 13 अमेरिकी सैनिकों की जान गई जबकि 60 से ज्यादा अफगानी नागरिकों की मौत हुई है। काबुल प्रशासन के मुताबिक हमले में 150 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हुए हैं, हमले की जिम्मेदारी खोरासान ने ली है।
ALSO READ:
Kabul : सैनिकों की मौत पर भड़का अमेरिका, राष्ट्रपति बाइडेन बोले- 'हम आतंकियों को माफ नहीं करेंगे, उन्हें ढूंढेंगे और मारेंगे'
जिहादी समूह ने अपने टेलीग्राम अकाउंट पर कहा कि इस हमले को उसने अंजाम दिया है। ने आत्मघाती हमलावर की पहचान अब्दुलरहमान अल-लोगरी के तौर पर की है और कहा है कि जब उसने आत्मघाती जैकेट में विस्फोट किया तो वह अमेरिकी सैनिकों से पांच मीटर से भी कम दूरी पर था।
आईएस के मुताबिक इन हमलों में 15 अमेरिकी सैनिकों सहित करीब 140 लोग मारे गए हैं तथा कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मीडिया खबरों के मुताबिक खुरासन की आतंकियों की तलाश में अमेरिकी सेना उतर गई है।
आईएस से संबद्ध आईएसकेपी ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसने अमेरिकी सैनिकों और उसके अफगान सहयोगियों को निशाना बनाया। बयान के साथ एक तस्वीर भी शेयर की गई।

आतंकवादी संगठन ने कहा कि यह वही हमलावर है, जिसने हमले को अंजाम दिया। तस्वीर में कथित हमलावर को काले आईएस झंडे के सामने विस्फोटक बेल्ट के साथ खड़ा देखा जा सकता है, जिसके चेहरे पर एक काला कपड़ा बंधा है और केवल उसकी आंखें दिख रही हैं। बयान में दूसरे आत्मघाती हमलावर या बंदूकधारियों का कोई जिक्र नहीं था। दावे को स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सका है।



और भी पढ़ें :