इन क्रिकेट खिलाड़ियों के खेल से ज्यादा रहते हैं ग्लैमर के चर्चे

Last Updated: मंगलवार, 16 नवंबर 2021 (15:41 IST)
क्रिकेट का खेल काफी मेहनत और फिटनेस मांगता है। क्रिकेटर्स जब सफल हो जाते हैं तो उनको एक चकाचौंध वाली दुनिया मिलती है जो बांहे फैला कर उनका स्वागत करती है। कुछ क्रिकेटर्स इस ओर ध्यान नहीं देते लेकिन कुछ इस लग्जरी को अपना लेते हैं। कभी कभार ऐसे क्रिकेटर्स का खेल से भी ध्यान हट जाता है।

बात करते हैं ऐसे क्रिकेटर्स की जो अपने खेल से ज्यादा अपनी लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं।

हार्दिक पांड्या-
पांड्यायुवा वर्ग में काफी लोकप्रिय है क्योंकि वह टैटू और हेयरस्टाइल में लगातार बदलाव करते रहते हैं। यही नहीं उनकी ड्रेसिंग सेंस भी युवा पीढ़ी को काफी आकर्षित करती है।

महंगे शौक और मस्ती के लिए लगातार चर्चा में बने रहते हैं। अगस्त माह में ही में उनकी घड़ी ने सोशल मीडिया पर कोहराम मचा दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक पांड्या की यह घड़ी करीब 5 करोड़ रुपए की थी और इसमें करीब 32 हीरे जड़े थे।

जानकारी के लिए बता दें कि यह घड़ी वो घड़ी नहीं है जिसके कारण हार्दिक पांड्या अभी सुर्खियों में है। कस्टम विभाग में ने हाल ही में हार्दिक पांड्या की घड़ी जब्त की है। जिसकी कीमत भी 5 करोड़ की बताई जा रही है।
कई क्रिकेट फैंस हार्दिक पांड्या को भारत के टी-20 विश्वकप का विलेन मानते हैं क्योंकि हार्दिक एक ऑलराउंडर के तहत टीम में खिलाए गए थे। उन्होंने एक गेंदबाज की जगह ली और गेंदबाजी नहीं की वहीं बल्लेबाजी में भी वह कुछ कमाल नहीं दिखा सके। अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने जरूर अंत में बल्ला चलाया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।
Chris Gayle with Nurses" width="601" />
क्रिस गेल-
साल 2002 में भारत के खिलाफ अपनी धुंआधार बल्लेबाजी के बाद सुर्खियों में आए अपने करियर के अंत में अपने हंसी मजाक और अपने फैशन सेंस के लिए खासे जाने गए।

कभी मैदान पर रंगीन चश्मा लेकर उतर जाना। कभी मैदान के बाहर कैसानोवा बनना। आईपीएल के दौरान उनको पार्टी करने की भी लत लग गई। वह इंस्टाग्राम एप्प पर भी काफी सक्रिय रहते हैं।

टी-20 विश्वकप 2021 में तो वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल एक बोझ बनकर रह गए उन्होंने इतना खराब खेल दिखाया जिसकी उम्मीद नहीं थी। क्रिस गेल टी-20 विश्वकप के 5 मैचों में कुल 50 रन भी नहीं बना सके और सिर्फ 45 रन बना पाए। उनके इस प्रदर्शन के कारण अब उनके संन्यास की अटकलें भी लगने लगी है। शायद ही उनको अगले विश्वकप के लिए मौका मिले।

शिखरधवन:-

हाल ही में अपनी निजी और पेशेवर जिंदगी के चलते सुर्खियों में रहे के पास दिल्ली स्थित 6 करोड़ का बंगला है। इसके अलावा उनके पास एक से एक गाड़ियां हैं जैसे कि मर्सिडीज, रेंज रोवर आदि इत्यादी।

शिखर धवन के पास एक सोने की घड़ी भी है जिसकी कीमत 13 लाख की बताई जा रही है।
शिखर धवन के लिए बीते कुछ साल अच्छे नहीं गए है। दो साल से उनके बल्ले से शतक नहीं निकला है। उन्होंने 2 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्वकप में शतक जड़ा था। कप्तान के तौर पर भी वह श्रीलंका जैसी टीम के खिलाफ 1-2 से टी-20 सीरीज हारकर लौटे हैं।



और भी पढ़ें :