'बुरे समय में भी मुस्कुराता रहा तब जाकर पाया फॉर्म', 65 रन जड़ने के बाद डेविड वार्नर ने कहा

पुनः संशोधित शुक्रवार, 29 अक्टूबर 2021 (15:00 IST)
हमें फॉलो करें
दुबई:ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेल कर लय में वापसी करने के बाद कहा कि यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) के धीमे विकेटों पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत बेहद महत्वपूर्ण है।वार्नर ने गुरुवार को टी20 विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ सात विकेट से जीत में 42 गेंदों पर 65 रन की आक्रामक पारी खेली।

वार्नर ने अपनी लय को लेकर चल रही चर्चा को ‘काफी मजाकिया’ बताते हुए खारिज कर दिया था क्योंकि उनका मानना है कि आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दरकिनार किए जाने के बाद उन्होंने पर्याप्त क्रिकेट नहीं खेली है।उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि जो लोग मेरी आलोचना करते हैं वे जानते हैं कि मैं कैसा हूं। हमारे लिए यहां एक अच्छी शुरुआत करना वास्तव में महत्वपूर्ण था। फिंच को मैदान में अच्छा करते देखना और शानदार शॉट लगाते देखना अच्छा था। ’’
मुस्कुराते रहा तभी निकल पाया बुरे फॉर्म से

उन्होंने कहा, ‘‘ मेरे साथ भी यही प्रक्रिया है। इन विकेटों पर एक अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण है। ’’वार्नर ने कहा कि उन्हें अपनी आलोचनाओं से कोई फर्क नहीं पड़ता।उन्होंने कहा, ‘‘आलोचकों को बंद करना? नहीं, कभी नहीं। यह खेल की दुनिया है। अभी आप शीर्ष पर होते हैं तो कभी खराब दौर से गुजर रहे होते हैं। आपको इस दौरान आत्मविश्वास से रहना होता है, अपने चेहरे पर मुस्कान बनाये रखनी होती है।’’

लंबे समय से जूझ रहे थे बुरे फॉर्म से

आईपीएल का दूसरा भाग जब संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा तब से तो वार्नर का बल्ला जैसे रुक सा गया था। उन्होंने 2 मैचों में

सिर्फ 2 रन बनाए और इसके बाद टीम से भी जगह गंवा दी।


उनका यह बुरा फॉर्म टी-20 विश्वकप में भी जारी रहा। भारत से हुए अभ्यास मैच में वह कुछ खास किए बिना पवैलियन लौट गए। फिर भी ऑस्ट्रेलिया को यह उम्मीद थी कि वह सुपर 12 मुकाबलों में अपना दम दिखाएंगे लेकिन उनकी टीम को निराशा ही हाथ लगी। डेविड वॉर्नर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 14 रन बनाए थे और रबाड़ा के हाथों आउट हो गए थे।
वार्नर को सनराइजर्स से रिटेन करने की उम्मीद नहीं, आईपीएल नीलामी में होंगे शामिल

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर खुद को आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पूल में रखेंगे क्योंकि उनका मानना है कि सनराइजर्स हैदराबाद उन्हें 2022 सत्र में टीम में बरकरार नहीं रखेगा।

वार्नर की कप्तानी में सनराइजर्स ने 2016 में आईपीएल का खिताब जीता था लेकिन 2021 सत्र के यूएई चरण के आखिरी छह मैचों में उन्हें टीम में नहीं चुना गया था। इससे पहले टूर्नामेंट के भारतीय चरण के दौरान उनसे कप्तानी वापस ले ली गयी थी।
devid Warner

वार्नर ने ‘एसईएन’ रेडियो से कहा, ‘‘मैं नीलामी पूल में अपना नाम रखूंगा। हाल के आईपीएल संकेतों के अनुसार, मुझे सनराइजर्स द्वारा रिटेन (टीम में बरकरार रखना) नहीं किया जाएगा, इसलिए मैं एक नयी शुरुआत की उम्मीद कर रहा हूं।’’

वार्नर ने कहा कि सनराइजर्स की अंतिम एकादश से बाहर होने की स्थिति को उनके लिए ‘पचाना मुश्किल’ था।
उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे जो तर्क दिया गया था उस पर हंसी आ रही थी कि दो खिलाड़ी मुझ से अच्छी तरह से गेंद को बल्ले से मार रहे थे।आईपीएल नीलामी का आयोजन दिसंबर-जनवरी में होने की संभावना है।



और भी पढ़ें :