विश्व एथलेटिक्स : 400 मीटर बाधा दौड़ में वारहोम चैंपियन

पुनः संशोधित गुरुवार, 10 अगस्त 2017 (19:11 IST)
लंदन। नॉर्वे के 21 वर्षीय ने बारिश की बूंदों के बीच 400 मीटर बाधा दौड़ में शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व खिताब जीत लिया। उन्होंने पहली ही बाधा से बढ़त कायम रखी और 48.35 सेकंड का समय लेकर एकतरफा जीत अपने नाम की।





वारहोम ने यूरोपियन चैंपियन यस्मानी कोपेलो को पछाड़ा जिन्होंने 48.49 सेकंड का समय लेकर रजत और अमेरिका के ओलंपिक चैंपियन कैरोन क्लेमेंट ने 48.52 सेकंड का समय लेकर कांस्य पर कब्जा किया। नॉवे के किसी एथलीट का विश्व चैंपियनशिप में 1987 के बाद से यह पहला ट्रैक पदक है। आखिरी बार इंग्रिड क्रिस्टियानसेन ने 10 हजार मीटर में रोम में विश्व खिताब जीता था।

अनफिट वॉल्श ने जीता शॉट पुट खिताब : न्यूजीलैंड के टॉम वॉल्श ने ग्रोइन टीयर के बावजूद विश्व चैंपियनशिप के शॉट पुट में खिताब अपने नाम किया जो उनके देश के लिए किसी पुरुष एथलीट का पहला विश्व स्वर्ण पदक भी है। हालांकि अनफिट होेने के बाद भी स्पर्धा में उतरने के बाद अब उनका बाकी सत्र में खेलना मुश्किल लग रहा है।




वॉल्श ने 22.03 मीटर की दूरी तक गोला फेंक कर विश्व खिताब अपने नाम किया। उन्होंने जीतने के बाद कहामेरे ग्रोइन में सात सेंटीमीटर तक का अंतर आ गया है और अगले कुछ सप्ताह मुझे इसके लिए काफी ट्रेनिंग करनी होगी।








रियो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता को अंतिम ट्रेनिंग सत्र के दौरान चोट लगी थी लेकिन उन्होंने अपना 22.14 मीटर का व्यक्तिगत मार्क हासिल करने के बाद फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। (वार्ता)



और भी पढ़ें :