French Open 2020 : केनिन और स्वियाटेक में होगा 'ताज' के लिए घमासान मुकाबला

पुनः संशोधित शुक्रवार, 9 अक्टूबर 2020 (18:22 IST)
पेरिस। ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन तथा चौथी वरीयता प्राप्त अमेरिका की (Sofia Kenin) और गैर वरीय पोलैंड की (Iga Swiatek) के बीच (French Open) टेनिस टूर्नामेंट के महिला वर्ग का खिताबी मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा।
चौथी सीड केनिन ने सातवीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा को एक घंटे 45 मिनट में 6-4, 7-5 से पराजित किया जबकि स्वियाटेक ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व की 131वें नंबर की खिलाड़ी अर्जेंटीना की नादिया पोदोरोस्का को एकतरफा अंदाज में 6-2, 6-1 से हराया।

केनिन का इस साल का यह दूसरा ग्रैंड स्लेम फाइनल है। उन्होंने इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता था। 21 वर्षीय केनिन ने इससे पहले क्वितोवा से अपने दोनों मुकाबले गंवाए थे लेकिन इस बार उन्होंने शानदार जीत हासिल की। क्वितोवा ने 2012 के बाद से पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन इस बार भी उनका सपना सेमीफाइनल में टूट गया।
इससे पहले 19 वर्षीय और विश्व की 53वें नंबर की खिलाड़ी स्वियाटेक ओपन युग में फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली पोलैंड की पहली खिलाड़ी बनीं। उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबला एक घंटे 10 मिनट में जीत लिया।

पोदोरास्का ने सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ नया इतिहास रचा था लेकिन वह इस सफर को फाइनल में नहीं पहुंचा सकीं। पोदोरास्का टूर्नामेंट के इतिहास में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली क्वालीफायर बनी थीं। पोदोरास्का पिछले 21 वर्षों में किसी ग्रैंड स्लेम के सेमीफाइनल में पहंचने वाली पहली क्वालीफायर थीं।
23 वर्षीय पोदोरास्का ने इस टूर्नामेंट से पहले किसी ग्रैंड स्लेम के मुख्य ड्रा में कोई मैच नहीं जीता था लेकिन यहां वह सेमीफाइनल में पहुंच कर हारीं। स्वियाटेक ने मैच में 5 बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी और मैच में 23 विनर्स लगाए।



और भी पढ़ें :