French Open 2020 : तीसरी सीड स्वितोलिना को बाहर कर पोदोरोस्का सेमीफाइनल में

पुनः संशोधित मंगलवार, 6 अक्टूबर 2020 (23:28 IST)
पेरिस। विश्व की 131वें नंबर की खिलाड़ी अर्जेंटीना की नादिया पोदोरोस्का (Nadia Podorowska) ने तीसरी सीड यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना (Elena Switolina) को मंगलवार को 6-2, 6-4 से हराकर क्ले कोर्ट ग्रैंड स्लेम (Tennis Tournament) के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही नया इतिहास रच दिया।
पोदोरास्का टूर्नामेंट के इतिहास में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली क्वालीफायर बन गई हैं। पोदोरास्का पिछले 21 वर्षों में किसी ग्रैंड स्लेम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली क्वालीफायर भी बनी हैं। 23 वर्षीय पोदोरास्का ने इस टूर्नामेंट से पहले किसी ग्रैंड स्लेम के मुख्य ड्रा में कोई मैच नहीं जीता था लेकिन यहां वे सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। पोदोरास्का ने तीसरी सीड खिलाड़ी को अपने बेहतरीन प्रदर्शन से मात्र एक घंटे 19 मिनट में बाहर का रास्ता दिखा दिया।

इससे पहले चौथी वरीयता प्राप्त अमेरिका की सोफिया केनिन ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए फ़्रांस की फियोना फेरो को तीन सेटों में 2-6, 6-2, 6-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाली केनिन का क्वार्टर फाइनल में हमवतन डेनिएल कोलिंस से मुकाबला होगा, जिन्होंने चौथे दौर के एक अन्य मुकाबले में ट्यूनीशिया की ओंस जेबोर को तीन सेटों में 6-4, 4-6, 6-4 से हराया।

केनिन पहली बार फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं। अमेरिकी खिलाड़ी ने मैच में 39 विनर्स लगाए और मुकाबला एक घंटे 44 मिनट में समाप्त किया। कोलिंस ने मंगलवार को जेबोर को एक घंटे 58 मिनट में पराजित किया।

पुरुष वर्ग में 17वीं सीड स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता ने जर्मनी के डेनियल अल्तमाएर को दो घंटे 22 मिनट में 6-2, 7-5, 6-2 से पराजित कर अंतिम आठ में प्रवेश किया, जहां उनका मुकाबला विश्व के नंबर एक खिलाड़ी, टॉप सीड और खिताब के प्रबल दावेदार सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होगा।
जोकोविच ने 15वीं सीड रूस के करेन खाचानोव को दो घंटे 23 मिनट में 6-4, 6-3, 6-3 से पराजित कर लगातार 11वें वर्ष फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।(वार्ता)



और भी पढ़ें :