Inspirational Story : मैदान में डिसलोकेट हुआ जांबाज महिला खिलाड़ी का घुटना, खेला 90 मिनट तक पूरा मैच

Jane O’Toole
Last Updated: बुधवार, 26 फ़रवरी 2020 (23:23 IST)
सोशल मीडिया में की महिला फुटबॉल खिलाड़ी जेन ओ'टोल (Jane O’Toole) का एक हो रहा है, जो खेल जगत में काफी सुर्खियां बटोर रहा है। इस खिलाड़ी की जीदारी देखिये कि चलते मैच में अचानक उनका घुटना डिसलोकेट हो गया। वह विरोधी टीम की खिलाड़ी से गेंद झपटने के प्रयास टकराकर गिरती हैं। जेन के इस चोट में उनके घुटने की हड्डी बाहर उभर आती है। वे पहले थप्पड़ से और फिर अपने घूंसे से डिसलोकेट हुए घुटने को ठीक करती हैं और इसके बाद पूरे 90 मिनट तक मैच खेलती हैं।
स्कॉटिश फुटबॉलर जेन ने सचमुच बहादुरी की एक मिसाल कायम की है। अकसर खेल के मैदान में खिलाड़ी चोटिल होते हैं और मैदान के बाहर आ जाते हैं लेकिन जेन ने कुछ अनोखा करते हुए चोट को सबक सिखाकर दम लिया। इस घटना ने सालों पुरानी अनिल कुंबले की चोट ताजा कर दी, जब वेस्टइंडीज दौरे में जबड़ा टूट जाने के बाद भी पट्टियां बांधकर उन्होंने गेंदबाजी की थी।
सेंट मिरेन डब्ल्यूएफसी (St Mirren WFC) महिला टीम की कप्तान जेन के साथ यह हैरतअंगेज घटना तब घटी, जब 21 फरवरी को वे मैच खेल रहीं थी। जब वे मैदान में गिरी और उनका घुटना डिसलोकेट हुआ तो उन्होंने दर्द की कोई परवाह नहीं की, बल्कि अचानक हुए इस हादसे से खुद ही लड़ने का फैसला किया।
रैफरी ने मैच रुकवा दिया था और सब जेन के आसपास आ गए थे, जहां वहा थप्पड़ के बाद मुक्कों के जरिए डिसलोकेट हुए घुटने की कटोरी को फिर से अपनी जगह लाने में सफल रहीं।
जेन ओ'टोल की टीम को मैच में भले है 7-0 से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उनकी इस बहादुरी के कारनामे को दुनियाभर के प्रशंसक सराह रहे हैं। सेंट मिरेन डब्ल्यूएफसी ने जैसे ही 26 सेकंड के इस वीडियो को अपने ट्‍विटर अकाउंट पर डाला वैसे ही इस पर प्रतिक्रिया देने वालों का तांता लग गया और सभी जेन की दिलेरी की प्रशंसा कर रहे हैं।




और भी पढ़ें :