शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. समाचार
  4. WFI invites Bajrang Punia Vinesh Phogat and Sakshi Malik for National Trials
Written By WD Sports Desk
Last Updated : मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024 (14:28 IST)

क्या नेशनल ट्रायल्स में उतरेंगें प्रदर्शनकारी पहलवाल? WFI ने दिया न्योता

बजरंग, विनेश, साक्षी को डब्ल्यूएफआई ने राष्ट्रीय ट्रायल में शामिल होने का न्योता दिया

क्या नेशनल ट्रायल्स में उतरेंगें प्रदर्शनकारी पहलवाल? WFI ने दिया न्योता - WFI invites Bajrang Punia Vinesh Phogat and Sakshi Malik for National Trials
भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) ने प्रदर्शनकारी पहलवानों बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और संन्यास की घोषणा कर चुकी ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक को किर्गिस्तान में होने वाले पेरिस ओलंपिक क्वालीफायर सहित एशिया की दो शीर्ष प्रतियोगिताओं के लिए मार्च में होने वाले राष्ट्रीय ट्रायल में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

विश्व कुश्ती की सर्वोच्च संस्था यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWUW) ने इस महीने के शुरू में डब्ल्यूएफआई का निलंबन हटाते समय राष्ट्रीय महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले पहलवानों के खिलाफ भेदभावपूर्ण रवैया नहीं अपनाने की भी शर्त रखी थी।

डब्ल्यूएफआई ने 10 और 11 मार्च को होने वाले ट्रायल्स के लिए बजरंग (65 किग्रा फ्री स्टाइल), विनेश (55 किग्रा) और साक्षी (65 किग्रा) के नाम को भी शामिल किया है। साक्षी ने संजय सिंह के अध्यक्ष चुने जाने के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी।

संजय सिंह ने बयान में कहा,‘‘मैं भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) की सभी मान्यता प्राप्त इकाइयों को सूचित करना चाहता हूं कि निम्नलिखित प्रतियोगिताओं के लिए टीम का चयन करने के लिए 10 और 11 मार्च को आईजी खेल परिसर के केडी यादव कुश्ती इंडोर स्टेडियम में ट्रायल्स का आयोजन किया जाएगा।’’

बयान के अनुसार चयन ट्रायल्स 11 से 16 अप्रैल तक बिश्केक (किर्गिस्तान) में सीनियर एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप और 19 से 21 अप्रैल तक उसी स्थान पर एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट के लिए टीमों का चयन करने के लिए आयोजित किए जाएंगे। (भाषा)
ये भी पढ़ें
भारत ने दिखाया बड़े खिलाड़ियों के बिना कैसे खेलते हैं, यह अंग्रेज हुआ यंगिस्तान का मुरीद