फेडेरिको कोरिया को पराजित कर सुमीत नागल चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के सेमीफाइनल में

Last Updated: शनिवार, 14 सितम्बर 2019 (17:15 IST)
नई दिल्ली। 6ठी वरीय भारत के ने अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए बोसनिया और हेरजेगोविना के बांजा लुका में चल रहे 48,600 यूरो की इनामी राशि वाले के पुरुष एकल में जगह बना ली है।
यूएस ओपन-2019 में स्विस मास्टर रोजर फेडरर के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने वाले नागल ने क्वार्टर फाइनल मैच में चौथी वरीय अर्जेंटीना के फेडेरिको कोरिया को लगातार सेटों में 6-2, 7-5 से किया।
नागल ने कोरिया के खिलाफ 9 ब्रेक अंकों में से 5 जीते जबकि विपक्षी खिलाड़ी ने 5 में से 2 ब्रेक अंक जीते। हरियाणा के झज्जर के रहने वाले नागल अब सेमीफाइनल में 5वीं वरीय स्लोवाकिया के फिलीप होरांस्की के खिलाफ खेलने उतरेंगे।
भारत के रामकुमार रामनाथन और उनके जोड़ीदार फ्रांस के ह्यूगो ग्रेनिएर को इस्तांबुल में चल रहे 81,240 डॉलर की इनामी राशि वाले एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट में कजाखिस्तान के आंद्रे गोलूबेव और एलेक्सांद्र नेदोविसोव की जोड़ी के हाथों पुरुष युगल सेमीफाइनल में 4-6, 2-6 से 65 मिनट चले मैच में लगातार सेटों में शिकस्त झेलनी पड़ी।

भारतीय-फ्रेंच जोड़ी ने 10 में से 6 ब्रेक अंक बचाए लेकिन एक को ही भुना सके। उन्हें सेमीफाइनल तक पहुंचने पर 33 एटीपी अंक प्राप्त हुए और 1620 डॉलर की इनामी राशि मिली।

 

और भी पढ़ें :