साइना फिर से टॉप-10 में, श्रीकांत तीसरे नंबर पर

पुनः संशोधित शुक्रवार, 4 मई 2018 (00:07 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण विजेता और एशियाई चैंपियनशिप में सेमीफाइनल तक पहुंचीं भारत की साइना नेहवाल गुरुवार को जारी ताज़ा में फिर से टॉप-10 में शामिल हो गई हैं, जबकि किदाम्बी श्रीकांत दो स्थान उठकर तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं।

साइना को रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ है और वे 10वें नंबर पर आ गई हैं। साइना इससे पहले इस साल दो फरवरी को टॉप-10 में शामिल थीं, लेकिन इसके बाद वे 11वें और 12वें नंबर पर खिसक गईं। साइना को एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचने का फायदा मिला। महिला रैंकिंग में भारत की ही पीवी सिंधू अपने तीसरे स्थान पर कायम हैं, जबकि ताइपे की तेई यू जिंग एक स्थान का सुधारकर फिर से नंबर एक खिलाड़ी बन गई हैं।

जापान की अकाने यामागुची एक स्थान खिसककर दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। पुरुष एकल रैंकिंग में श्रीकांत और एशियाई चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचे एसएस प्रणय ने दो-दो स्थान का सुधार किया। श्रीकांत तीसरे और प्रणय आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं। श्रीकांत पिछले महीने राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी भी बने। प्रणय की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग भी है।

युगल रैंकिंग में सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का 18वां स्थान बना हुआ है। महिला युगल के टॉप 25 में कोई भारतीय जोड़ी नहीं है, जबकि मिश्रित युगल में प्रणव चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी दो स्थान गिरकर 23वें नंबर पर खिसक गई हैं। (वार्ता)


और भी पढ़ें :