Pro Kabaddi League में दबंग दिल्ली को मात देकर प्लेऑफ पक्का करेंगे यूपी के योद्धा

Last Updated: गुरुवार, 3 अक्टूबर 2019 (21:43 IST)
ग्रेटर नोएडा। प्रो कबड्डी लीग के की दहलीज पर खड़ी यूपी योद्धा की टीम अपने घरेलू चरण के पहले मुकाबले में चोटी की टीम दबंग दिल्ली को मात देकर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का करने के मजबूत इरादे से उतरेगी।

जीएमआर ग्रुप के स्वामित्व की प्रो कबड्डी लीग फ्रैंचाइजी यूपी योद्धा के होम लेग की शुरुआत ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में शनिवार 5 अक्टूबर से होगी। लेग का समापन 11 अक्टूबर को होगा। यूपी योद्धा वर्तमान में 18 मैचों में 10 जीत, 6 हार और 2 ड्रॉ तथा 58 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं।

होम लेग के लॉन्च के अवसर पर कर्नल विनोद बिष्ट, सीईओ, जीएमआर लीग गेम्स प्रा लिमिटेड, जसवीर सिंह, प्रमुख कोच, यूपी योद्धा तथा कप्तान नितेश कुमार ने विश्वास व्यक्त किया कि टीम दिल्ली के खिलाफ पहले ही मुकाबले में जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेगी। यूपी को होम लेग में दिल्ली के अलावा तेलुगू टाइटंस, बेंगलुरु बुल्स और पुणेरी पल्टन से मैच खेलने हैं।
कर्नल बिष्ट ने बताया कि पूर्व क्रिकेटर और संसद सदस्य तथा यूपी योद्धा के ब्राण्ड अम्बेसडर गौतम गंभीर लॉन्च समारोह में राष्ट्रगान का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि दिल्ली की टीम अच्छी है और तालिका में सबसे ऊपर चल रही है लेकिन उनकी टीम दिल्ली के दबंगों को हराने के लिए पूरा जोर लगाएगी।
कोच जसवीर ने कहा कि उनकी टीम को दिल्ली के खतरनाक रेडर नवीन को काबू करना होगा जो इस सत्र में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हम होम लेग को किसी भी अन्य सामान्य मैच की तरह खेलेंगे। हालांकि यहां हमें ज़्यादा मैच खेलने हैं। मुझे विश्वास है कि हमारे प्रशंसकों का सपोर्ट हमारे लिए मददगार साबित होगा। हमारा स्पष्ट दृष्टिकोण है हम सिर्फ एक चीज़ जीत को दिमाग में लेकर खेलना चाहते हैं। हम योजना बनाते समय अपनी क्षमताओं का सही इस्तेमाल करने का प्रयास करेंगे।

कप्तान नितेश कुमार ने कहा, “हम एक इकाई के रूप में खेलना चाहते हैं और सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम हर मैच जीतें। हमें सही संयोजन मिल गया है और हम अपना स्वाभाविक एवं निडर खेल खेलना चाहते हैं, और सबसे पहले अपने लिए प्लेऑफ क्वालिफिकेशन सुनिश्चित करना चाहते हैं। हम पर से अब दबाव काम हो गया है क्योंकि हमें प्लेऑफ के लिए सिर्फ एक मैच जीतना है।
यूपी योद्धा ने अपने सातवें पीकेएल अभियान के साथ मुश्किल शुरूआत की थी लेकिन टीम ने 10 जीतों के साथ शानदार वापसी की है, इसमें से पिछले 10 मैचों
में सात जीत हासिल की गईं। वह अब ग्रेटर नोएडा में पहले दिन पहले मैच में टेबल टॉपर्स और दबंग दिल्ली के साथ मुकाबले के लिए तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच रिवर्स होम लेग काउन्टर में शनिवार को स्कोर 36-27 के साथ दिल्ली के पक्ष में रहा था। लेकिन योद्धा को उम्मीद है कि यहां पासा पलटेगा।
कर्नल बिष्ट ने कहा, हम अच्छे फॉर्म में हैं और हमें विश्वास है कि हम इसी तरह जीत की लय को बरक़रार रखेंगे। मैं कोचिंग स्टाफ सहित पूरी टीम को बधाई देना चाहता हूं, जिनके प्रयासों के कारण हमें अच्छे परिणाम मिले हैं। मैं उन्हें होम लेग के लिए शुभकामनाएं देता हूं। Photo courtesy : Pro Kabaddi



और भी पढ़ें :